जमुई : प्रवर्तन अवर निरीक्षक परीक्षा आज, जिले में बनाये गए हैं 6 परीक्षा केंद्र - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 6 December 2020

जमुई : प्रवर्तन अवर निरीक्षक परीक्षा आज, जिले में बनाये गए हैं 6 परीक्षा केंद्र

जमुई (Jamui) | अर्जुन अरनव : बिहार पुलिस (Bihar Police) अवर सेवा आयोग, बिहार द्वारा आयोजित प्रवर्तन अवर निरीक्षक के पद पर नियुक्ति के लिए रविवार को प्रारम्भिक (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके लिए जमुई जिला में 6 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. यह जानकारी जमुई डीएम धर्मेन्द्र कुमार (Jamui DM Dharmendra Kumar) ने दी. उन्होंने बताया कि रविवार को सुबह 10 बजे से अपराह्न 12 बजे तक प्रथम पाली में परीक्षा का संचालन होगा. परीक्षा केंद्र में प्रवेश के पहले सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर अभ्यर्थियों को रिपोर्टिंग करनी होगी। परीक्षा प्रारंभ होने के 20 मिनट पहले अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में प्रवेश मिलेगा. जबकि परीक्षा शुरु होने के 10 मिनट बाद परीक्षा हॉल में किसी भी अभ्यर्थियों का प्रवेश नहीं दिया जायेगा. परीक्षा के अंतिम आधे घंटे में परीक्षार्थी को टॉयलेट या शौचालय जाने की भी अनुमति नहीं होगी. परीक्षार्थियों का यह भी ध्यान रखना होगा कि प्रश्न पुस्तिका में किसी भी प्रश्न पर या उसके विकल्प पर निशान नहीं लगाएं, ऐसा करने पर उनकी अभ्यर्थिता की पात्रता रद्द कर दी जायेगी. सभी परीक्षा केन्द्रों पर बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम, 1981 क प्रावधान के तहत परीक्षा आयोजित होगी. कदाचार में संलिप्त पाए जाने पर परीक्षार्थी की पात्रता रद्द कर दी जायेगी.
परीक्षा केन्द्र के 500 सौ गज में रहेगी निषेधाज्ञा
जिले के 6 परीक्षा केन्द्रों के 500 सौ गज की परिधि में निषेधाज्ञा लागू की गयी है. दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत आपत्तिजनक स्थिति में पुलिस कार्रवाई करेगी. सदर एसडीओ प्रतिभा रानी निषेधाज्ञा लागू करने संबंधी कार्रवाई करेंगी. जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों पर दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी के साथ सशस्त्र पुलिस व लाठी बल की तैनाती की गयी है. साथ ही परीक्षा केन्द्रों की स्थिति पर नजर रखने को लेकर जोनल मजिस्ट्रेट-सह-समन्वयक प्रेक्षक भी तैनात किए गए हैं. परीक्षा केन्द्रों के औचक निरीक्षण को लेकर उड़नदस्ता दल गठित किया गया है, जिसमें सशस्त्र पुलिस के साथ दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी भी प्रतिनियुक्त किए गये हैं. 


परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के पहले अभ्यर्थियों की होगी जांच
परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के पहले अभ्यर्थियों की गहन जांच होगी. स्टैटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा केन्द्र व हॉल में प्रवेश करने से पहले प्रत्येक अभ्यर्थी की भौतिक रूप से जांच करायेंगे. परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र में किसी भी प्रकार की लिखित सामग्री, प्रवेश पत्र पर कोई लेख, सादा कागज, क्लिपबोर्ड, स्लाइड रूल, कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ उपकरण, डिजिटल डायरी, पॉमटाप, पीडीए या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं है. स्टैटिक मजिस्ट्रेट इसका दृढ़तापूर्वक अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे.
Edited By: Sushant

Post Top Ad