Header Ad

header ads

गिद्धौर : चन्द्रशेखर नगर में चाइल्ड लाइन ने की मीडिया कर्मियों के साथ बैठक

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-  बाल विवाह, बाल श्रम, बाल उत्पीड़न सहित अन्य सामाजिक कुरीतियों के ख़िलाफ़ मददगार बने चाइल्ड लाइन ने मीडियाकर्मियों के साथ बैठक की।  

रविवार को कार्यालय परिसर में आयोजित उक्त बैठक में बाल सुरक्षा, बाल व्यापार, संबंधित सुरक्षा नीतियो पर परिचर्चा हुई। इस दौरान में  मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए परियोजना के राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना काल में चाइल्ड लाइन द्वारा 5 बच्चे को चिकित्सा सुविधा 30 परिवारों को राशन, 56 बच्चे को पढ़ाई के लिए कॉपी, तथा 12 बच्चों को मैट्रिक बोर्ड एवं 12वीं की परीक्षा की तैयारी के लिए कॉपी एवं गैस पेपर प्रदान किया गया है। वही, इस बैठक में बच्चों के स्वास्थ्य , शिक्षा एवं उनके अधिकार, व  बाल सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर भी चर्चा हुई। 


चाइल्ड लाइन के कोऑर्डिनेटर जीव लाल यादव ने बताया कि चाइल्डलाइन के सहयोग से पंच, सरपंच ,मुखिया ,थाना इंचार्ज एवं जिला स्तर के बाल कल्याण पदाधिकारी से बाल सुरक्षा को लेकर सहयोग ली जा रही है। वहीं,  संस्था के प्रमोद कुमार ने बताया कि चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ता घर-घर जाकर बच्चों के साथ होने वाले दूर व्यवहारों को रोकने एवं बच्चों के अधिकारों के रक्षा की जानकारी दे रहे हैं। संस्था के सक्रिय सदस्य अभिषेक आनंद ने  परिवार विकास के कार्य क्षेत्रों एवं उनके प्रभारियों  की भूमिका से मीडिया कर्मियों को अवगत कराया। 

 इस अवसर पर चाइल्डलाइन के कार्यकर्ता रविंद्र पांडेय ,शैलेंद्र सिंह , पिंकी कुमारी , अंजली कुमारी एवं चाइल्डफंड इंडिया के चाइल्ड प्रोटेक्शन कोऑर्डिनेटर गोपी कुमार सहित प्रिंट व डिजिटल मीडिया से जुड़े दर्जनों पत्रकार मौजूद थे।