बड़ी खबरें

गिद्धौर थाना में पुलिसकर्मियों ने ली शपथ, कहा - न पियेंगे न पीने देगें शराब

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

बिहार में मद्य निषेध नीति के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए सोमवार को गिद्धौर थाना के पुलिसकर्मियों ने आजीवन शराब नहीं पीने की शपथ ली। उन्होंने इस बात की भी शपथ ली कि शराबबंदी को लागू करने के लिए जो भी विधि-सम्मत कार्रवाई अपेक्षित है, उसे करेंगे। शपथ के दौरान कहा- ' न शराब पियेंगे न पीने देगे'।

गिद्धौर थानाध्यक्ष आशीष कुमार ने gidhaur.com के प्रतिनिधि को बताया कि इसके लिए पुलिस विभाग को शपथ ग्रहण करने को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय ने आदेश पारित किया गया था। शपथ पत्र को संबंधित प्रतिष्ठान के वरीय पदाधिकारी प्रमाणित कर, उसे सम्बन्धित अधिकारी के पास सौंपेगे। गिद्धौर थाना में आयोजित इस शपथ ग्रहण समारोह में एस आई, ए एस आई, सैप बल जवान सहित चौकीदार भी शामिल हुए।




बता दें , बीते दिनों मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में निर्णय लिया गया था कि पुलिस विभाग से संबंधित सभी प्रतिष्ठानों में कार्यरत पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को शराब नहीं पीने के संबंध में पुन: शपथ दिलायी जाए। जिसके बाद बिहार के डीजीपी ने सभी अधिकारियों को पत्र लिख शपथ लेने का निर्देश दिया था।
ज्ञातव्य है कि इस आदेश के आलोक में इसके पहले भी 3 बार पुलिसकर्मी शराबबंदी कानून के पालन को लेकर शपथ ग्रहण कर चुके हैं, बावजूद इसके गिद्धौर थानाक्षेत्र के सुदूर इलाकों में शराब की भट्ठियां सुलगते देखी जा सकती है, जों शराबबंदी कानून  के उलंघ्नन को प्रदर्शित कर स्थानीय पुलिस के असफल प्रयास की दास्तां भी बयां करती है।

#Gidhaur, #LiquorBan, #GidhaurDotCom

No comments