गिद्धौर में साइबर क्राइम के शिकार हुए लोग, जमा पूंजी पर लगी सेंध - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, 17 December 2020

गिद्धौर में साइबर क्राइम के शिकार हुए लोग, जमा पूंजी पर लगी सेंध


【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

प्रखण्ड क्षेत्र में इन दिनों साइबर अपराध रोकना स्थानीय प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रही है। मेहनत की कमाई से अपने बैंक खाते में जमा किये गए एकत्रित पूंजी पर ये साइबर अपराधी सेंध लगा रहे हैं। विभिन्न तकनीकी माध्यमों को अपनाकर आमजन से मोटी रकम की ठगी करने में इन्हें कोई हिचकिचाहट नही होतीं । इसकी बानगी गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र में भी देखी जा रही है, जिसपर चाहकर भी  लगाम नहीं लग पा रहा। प्रखण्ड के सुदूर इलाके में बसे कुड़ीला, पाण्डेयथिका, थड़घटिया, यहां तक कि प्रखण्ड से सटे बानाडीह में भी इस तरह के ठगी का मामला हाल ही में सामने आया है। ये शातिर अपराधी खुद को कभी बैंक स्टाफ तो कभी कस्टमर केयर सर्विस, बताकर लोगों को फोन करते हैं। आम लोग सीधे उनके झांसे में आ जाते हैं और गोपनीय जानकारी ठगों को दे जाते हैं, जिससे ठग उनके बैंक खाते मे आसानी से सेंधमारी कर जा रहे हैं। बीते दिनों गिद्धौर निवासी एक शिक्षक के सर्विस अकॉउंट से मोटी रकम साईबर अपराधियों की भेंट चढ़ गई। 


हालांकि, थाना क्षेत्र के कई सारे साइबर अपराध मामलों में स्थानीय पुलिस केस दर्ज करने से भी परहेज करती है,  पर इससे बचने के लिए लोगों में जागरूकता बढ़ाने को लेकर स्थानीय प्रशासन हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है।


#Gidhaur, #CyberCrime, #GidhaurDotCom

Post Top Ad