अलीगंज : महापरिनिर्वाण दिवस पर याद किये गए संविधान के शिल्पकार - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Sunday, 6 December 2020

अलीगंज : महापरिनिर्वाण दिवस पर याद किये गए संविधान के शिल्पकार

 

 Aliganj News (चंद्रशेखर सिंह) :- प्रखंड के अलीगंज बाजार स्थित युवा शक्ति कार्यालय में युवा नेता महेश सिंह राणा की अध्यक्षता में बाबा डॉ. भीमराव अंबेडकर की 64 वीं पूण्य तिथि मनायी गयी। सर्व प्रथम लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हे नमन किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।समाजसेवी सह सिकंदरा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी धर्मेन्द्र पासवान उर्फ गुरु जी ने कहा कि महान दलित चिन्तक बाबा साहब भले इस दुनिया में नहीं है,लेकिन उनके विचार आज भी प्रासंगिक है। अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना ने कहा कि उन्होंने लोगों को शिक्षित ,संगठित ,संघर्ष कर समाज को जागरूक करने की जरूरत है। एक महान व्यक्ति एक प्रतिष्ठित व्यक्ति से अलग है,क्योंकि वह समाज का सेवक बनने के लिए तैयार रहता है। शिक्षक सतीश कुमार ने कहा कि मनुष्य नश्वर है ,ऐसे विचार होते हैं एक  विचार को प्रचार-प्रसार की जरूरत है जैसे एक पौधे में पानी की जरूरत होती है, अन्यथा दोनों मुरझा जाएंगे। डॉ. दिनेश कुमार ने कहा कि बाबा साहेब ने देश के अंतिम पायदान के लोगों को अपने कलम से फायदा पहुंचाने का काम किये। किसान श्री धर्मेद्र कुशवाहा ने कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर ने देश संविधान के शिल्पकार थे। हर तबके के लोगों अपने कलम से सींचने का कार्य किया है। 

मौके पर प्रो. आनंद लाल पाठक , श्यामसुन्दर सिंह, परमेश्वर यादव, राजेंद्र यादव, चंद्रशेखर आजाद, कामेश्वर यादव, डॉ.  दिनेश कुमार, महेश सिंह,रंजीत साह, जगदीश मांझी के अलावे दर्जनो गणमान्य लोग मौजूद थे। 


Edited By : Abhishek Kr. Jha


#Aliganj #Dr.BhimRawAmbedkar, #GidhaurDotCom



Post Top Ad