Header Ad

header ads

सोनो : ठगी का जाल फैलाने वाला युवक धड़ाया, ऐंठ चुका है लाखों रुपये

 


सोनो (Sono News) :- कोरोना संकट से आमजन में छाई आर्थिक संकट से लोग अभी तक उभर नही पाए हैं। ऐसे में कुछ असामाजिक तत्व की सक्रियता ने इन दिनों  जिलेभर में ठगी का ऐसा जाल बिछाया है जिसमे दर्जनों लोगों को फंसा कर उनकी गाढ़ी कमाई में सेंध लगाया जा रहा है। इसकी बानगी सोनो प्रखण्ड में देखने को मिली जहां, कागजी खानापूर्ति के नाम पर लोगों से मोटी रकम की ठगी करने वाले आरोपी युवक को लोंगों ने पुलिस के हवाले कर दिया है। आरोपी के रूप में पाया गया युवक हेठ चकाई निवासी प्रमोद कुमार राम बताया जाता है। मिली जानकारी अनुसार, ग्रुप लोन दिलाने के नाम पर युवक ने अनेक लोगों लाखों की ठगी की है। शुक्रवार को लोगों ने  सोनो चौक से पकड़कर आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जाता है कि जमुई जिले के कई प्रखंडों में अपना जाल फैलाकर  कमजोर वर्ग के लोगों को शिकार बनाकर कोलकाता के केडीएस बैंक से लोन दिलाने के नाम पर कागजी खानापूर्ति के लिए उनसे रुपए ऐंठे जाते थे। ऐसे में चरकापत्थर,टहकार,सबैजोर सहित बरहट, चकाई के सैकड़ों लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर ली की। युवक के उत्पति हरकत से क्षुब्ध होकर ठगी के शिकार लोगों ने झांसा देकर प्रमोद को सोनो बुलाया और उसे पकड़ कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया।


 टूट गया ठगी का तिलिस्म, लोगों ने सुनाई व्यथा


प्रमोद के तिलिस्मी जाल में फंसने वाले लोगों की माने तो बरहट, चकाई , सोनो के सुदूर इलाके में रहने वाले लोगों से मोटी रकम ऐंठी गयी है। चरकापत्थर की पूनम देवी  बताती हैं कि प्रमोद ने चरकापत्थर थाना क्षेत्र के टहकार के विनोद पंडित, पवन वर्णवाल, मटुकी पंडित, अशोक मिस्त्री, किशोरी पंडित सहित 40 लोगों को अपना शिकार बनाकर उनसे तकरीबन 32500 रुपये ठगे हैं, इसके अलावे कहीं 25 हजार तो कहीं 50हजार रुपये ग्रुप लोन के कागजी खानापूर्ति के लिए ठगी की गई है।


बोले थानेदार 


  पूरे मामले को लेकर पूछे जाने पर सोनो थानाध्यक्ष पंकज कुमार पासवान ने बताया कि ठगी के शिकार लोग भी थाने पहुंचे हैं। आरोपी युवक पुलिस के कब्जे में है, मामले की जांच की जा रही है।