Header Ad

header ads

भारत बंद! गिद्धौर बाजार पर नहीं दिखा बंद का असर, खुले रहे फल-सब्जियों के दुकान

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 8 दिसंबर : कृषि बिल के खिलाफ भारत बंद (Bharat Bandh) का असर गिद्धौर (Giddhor) बाजार पर भी आंशिक रूप से देखने को मिला. दूर-दराज के लोग खरीददारी करने बाजार नहीं पहुंचे लेकिन आसपास के गांवों के लोग एवं खास गिद्धौर (Gidhour) के लोगों ने अपनी आवश्यकताओं की खरीददारी गिद्धौर (Giddour) बाजार से की. बता दें कि शादी-विवाह के मौसम में गिद्धौर के अंतर्गत आने वाले लगभग बीस गांवों के लोग अपनी जरूरतों की पूर्ति के लिए यहाँ ही आते हैं.

हालाँकि सुबह से घने कुहासे की वजह से बाजार में सन्नाटा पसरा रहा. लेकिन धीरे-धीरे दिन साफ होने के बाद गिद्धौर बाजार पूरी तरीके से खुली पाई गई. मंगलवार की सुबह बाजार के दुकानदारों ने सब्जी-फल बेचे.
गिद्धौर बाजार के फल विक्रेता गौतम केशरी ने कहा कि अगर बाजार न खुलता तो ये सारे सामान बर्बाद हो जाते. वहीं फल व्यवसायी नन्दलाल ने बताया कि किसान खुद हर दिन की तरह सब्जियां लेकर बेचने के लिए आये. रोज की तरह आज भी गाड़ियों में मटर, गोभी, टमाटर और अन्य सब्जियायं मंडियों से गिद्धौर बाजार आए जैसे रोज आते हैं.

कृषि बिल के विरोध में विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं ने एनएच 333 जाम किया और विरोध जताया. हालाँकि गिद्धौर में बंद पूरी तरह से विफल साबित हुआ. गिद्धौर पुलिस भारत बंद को लेकर मुस्तैद दिखी और आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसे देखते हुए सभी तरह से सहयोग करती नजर आई.