गिद्धौर में संगम रिकॉर्डिंग स्टूडियो का हुआ शुभारम्भ, नवोदित कलाकारों को मिलेगा मंच - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, 18 November 2020

गिद्धौर में संगम रिकॉर्डिंग स्टूडियो का हुआ शुभारम्भ, नवोदित कलाकारों को मिलेगा मंच


 【 न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा 】 :- 

कला संस्कृति और गीत संगीत में रुचि रखने वाले  लोगों के लिए गिद्धौर ने एक सौगात दी है।  लम्बे समय से रिकॉर्डिंग स्टूडियो की कमी महसूस करने वाले गिद्धौर की जरूरत अब जाकर पूरी हुई।


गिद्धौर रेलवे स्टेशन रोड में संगम म्यूजिक वर्ल्ड नामक रिकॉर्डिंग स्टूडियो का शुभारम्भ संगीत प्रेमियों को एक मंच देने के उद्देश्य से किया गया। इस दौरान स्टूडियो का औपचारिक उद्घाटन निदेशक रबिन्द्र यादव, निर्माता सूरज संगम ने संयुक्त रूप से किया। गिद्धौर प्रखण्ड एवं क्षेत्रवासियों को छठ की शुभकामनाएं देते हुए स्टूडियो के प्रोड्यूसर सूरज संगम ने बताया कि किसी भी प्रकार की रिकॉडिंग के लिए अब गिद्धौर से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। संगीतप्रेमी और नवोदित कलाकारों को मंच देने के लिए गिद्धौर में इस स्टूडियो का शुभारंभ किया गया है।

वहीं, सहयोगी गायक मुमताज़ दीवाना ने बताया कि अत्याधुनिक मशीन व तकनीक के माध्यम से रिकार्डिंग कर पूरी दुनिया मे प्रचार और प्रसार करना भी बेहद सरल हो जाएगा, जिससे  इन कलालकरों को विभिन्न माध्यमों से अपनी पहचान एवं ख्याति प्राप्त हो सकेगी। वहीं,गायक विजय दास ने कहा कि गिद्धौर जैसे छोटे कस्बे में भी प्रतिभा की कमी नहीं है, यदि इन प्रतिभाओं को मनानुकूल मंच मिले तो अपनी कलात्मक क्षमताओं से ये हौसलों की उड़ान भर सकते हैं। 

इधर, स्थानीय बुद्धिजीवियों हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र के सर्वांगीण विकास में कला-संस्कृति का महत्वपूर्ण योगदान होता है। इस दृष्टिकोण से गिद्धौर में रिकॉर्डिंग स्टूडियो के शुभारंभ करना सराहनीय पहल है। इसके लिए उन्होंने मुमताज़ दीवाना, विजय दास सहित उनके समस्त टीम को अपनी शुभकामनाएं दी है।

 गौरतलब है कि संगीत के नवोदित कलाकारों को मंच न मिलने से उनकी प्रतिभाएं गिद्धौर के दायरे में कुंठित हो जाती थी, जबकि कुछ लोग संसाधन जुटाकर रिकॉर्डिंग के लिए दूसरे जगहों पर जाना उनकी मजबूरी हो जाती थी, जिससे उनका आर्थिक एवं मानसिक शोषण होता था। ऐसे में इन सारी परेशानियों से इन्हें अब छुटकारा मिलेगा।

मौके पर मनीष कुमार, गुलु रज़ा, पंकज राज यादव, करण कुमार, प्रकाश यादव, प्रदीप कुमार, उद्दो यादव, छोटू कुमार, कुन्दन, नवीन आदि कलाकार मौजूद रहे।

Post Top Ad