बड़ी खबरें

गिद्धौर के विभिन्न छठ घाटों की हुई सफाई

Gidhaur News | अभिषेक कुमार झा :-

प्रखंड क्षेत्र में लोक आस्था के महापर्व छठ को विधिवत सम्पन्न कराने के लिए विभिन्न छठ घाटों के साफ-सफाई का आलम शुरू हो गया है। ऐसे में स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा जेसीबी, ट्रैक्टर व समिति के सदस्यों के सहयोग से छठ घाटों की साफ-सफाई कराई जा रही है। इधर, पतसंडा पंचायत में मुखिया प्रतिनिधि गुरुदत्त प्रसाद द्वारा पंचायत के विभिन्न छठ घाटों की साफ सफाई कराई गयी।
पंचायत की मुखिया संगीता सिंह ने छठ व्रती महिलाओं से अनुरोध करते हुए कहा है कि नहाय खाय के साथ शुरु हो चुके इस छठ पर्व पर उलाई नदी घाट, दुर्गा मंदिर घाट, राजमहल घाट, बाबू टोला घाट, सहित सभी घाटों पर पर भगवान भाष्कर को अर्ध्य देने के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं एवं छठ व्रती महिलाओं से सरकार के कोरोना से जुड़े दिशा निर्देशों के अनुपालन के साथ छठ पर्व पर एहतियात बरतते हुए भगवान भास्कर को अर्ध्य अर्पण करने की अपील की है। वहीं,  छठव्रति महिलाओं को किसी भी प्रकार के दिक्कतों का सामना नदी घाट तक पहुंचने को लेकर नही हो इसका खासा ख्याल समिति द्वारा रखा जा रहा है। गिद्धौर के दुर्गा मंदिर घाट, कलाली घाट, बाबू टोला घाट, कपुर घाट, एवं राजमहल घाट, सहित विभिन्न घाटों पर सफाई के उपरांत समुचित लाईट की कराये जाने की तैयारी पूरी कर ली गयी है।
घाटों की सफाई में अजीत रावत, कुलदीप रावत, सुबोध कुमार, सुधांशु रावत, अमन कुमार टीका, जानी मांझी, सहित दर्जनो ग्रामीण एवं मजदूर ने  निस्वार्थ भाव से श्रमदान कर घाट का निर्माण किया ।

No comments