बड़ी खबरें

बरहट : कटौना के समीप एक बालू लदे ट्रैक्टर को पुलिस ने किया जब्त

 

बरहट/Barahat | विक्की सिंह :- क्षेत्र में लगातार चल रहे बालू के अवैध उठाव पर स्थानीय प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए एक ट्रक्टर को जब्त किया है। ट्रैक्टर बालू से लदा था। 

जानकारी के अनुसार, मलयपुर थाना क्षेत्र के बायपास मोड कटौना के समीप से एक बालू लदा ट्रैक्टर को पुलिस ने जब्त किया है। प्रखंड के देवाचक घाट,आंंजन नदी घाट छोटी पुल के पास से बालू उठाव की शिकायत मिलने पर मलयपुर थाना पुलिस ने बुधवार की रात अवैध बालू उठाव के खिलाफ छापेमारी अभियान चला कर एक ट्रैक्टर को जब्त करने में कामयाबी हासिल की है। हालांकि पुलिस को देखते ही चालक फरार हो गया।

 बता दें कि , आंजन नदी घाट छोटी पुल के समीप से बालू का अवैध उठाव धड़ल्ले से जारी है। नदी से बालू माफियाओं के द्वारा रात के दस बजते ही दर्जनों की संख्या में ट्रैक्टर से बालू उठाव कर बालू का स्टॉक कर रात के अंधेरे में दधड़ल्ले से दूसरे जिले भेजा जाता है।ग्रामीणों ने बताया कि रात में एक साथ दर्जनों ट्रैक्टर की गड़गड़ाहट से रातों की नींद उड़ गई हैं। मलयपुर थानाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर में अवैध बालू लदा था। कार्यवाही हेतु परिवहन विभाग व खनन विभाग को भेजा गया है। किसी भी हाल में अवैध बालू का कारोबार को पनपने नहीं दिया जायेगा।

गौरतलब है, वरीय अधिकारियों के निर्देशन पर पुलिस इन छोटे मछलियों की धड़पकड़ कर इसे अपनी कामयाबी बता रही है, पर पुलिसिया जाल से बड़ी मछली अभी तक आजाद है।


Edited by - Abhishek Kr. Jha



No comments