बड़ी खबरें

अलीगंज : मजदूर भरे बस को ले जा रहे दलाल पर गिरी श्रम अधीक्षक की गाज

 



Aliganj News (चन्द्रशेखर सिंह ) :-



अलीगंज प्रखंड के परसामा बाजार के समीप बुधवार की अहले सुबह मजदूरों से भरी हुई एक बस को जिले के श्रम अधीक्षक पूनम कुमारी व चंद्रदीप पुलिस ने गुप्त सूचना पर दूसरे राज्य को पलायन कर रहे बस में भरे मजदूरों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मजदूरों को बाहर ले जाने वाला ठेकेदार भागने में सफल रहा।

 सभी मजदूर कोलहाना पंचायत के मैनाचातर, बेला, कोलहाना , वारा सोलहपुर गांव का रहने वाला बताया जा रहा है। 

इधर, श्रम अधीक्षक पूनम कुमारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि एक बस से 50 मजदूरों को दुसरे राज्य पलायन करवाया जा रहा है, जिसे चंद्रदीप पुलिस के सहयोग से थाना क्षेत्र के परसामा बाजार के समीप से मजदूरों से भरी बस को गिरफ्तार कर लिया गया। सभी मजदूरों से पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है, और मजदूरों के बाहर ले जा रहे ठेकेदार सत्य नारायण साह , बलुआडीह ( सिकंदरा) पर चंद्रदीप थाना मे प्राथमिक दर्ज कराया गया है। श्रम अधीक्षक पूनम कुमारी ने बताया कि मजदुर ठेकेदार मजदूरों को झांसा देकर बिना मजदुरी तय किये ही दुसरे राज्य को पलायन करवाया जा रहा था। 

बता दें कि इन दिनों बड़ी संख्या में प्रखंड से मजदूरों का पलायन करवाया जा रहा है और प्रति दिन बड़ी संख्या में मजदूर दुसरे राज्य हरियाणा, पंजाब, आंध्रप्रदेश, हिमाचल, अयोध्या आदि ईट भट्टों पर काम के लिए पलायन को मजबूर हैं।

मौके पर चंद्रदीप के थानाध्यक्ष विजय कुमार के अलावे बड़ी संख्या में पुलिस जवान मौजूद थे।


Edited by - Abhishek Kr. Jha


No comments