बड़ी खबरें

गिद्धौर : सरकारी पानी टँकी बना था मदिरालय, शराब के साथ अभियुक्त धड़ाया

#Exclusive

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा 】:  -

-गिद्धौर थाना क्षेत्र के संसारपुर से एक अभियुक्त को देशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लेने का मामला संज्ञान में आया है। एकत्रित जानकारी अनुसार, मद्य निषेध विभाग ने शराब माफियाओं के फन कुचलने के कवायद को धार देते हुए सेवा पंचायत अंतर्गत संसारपुर गांव के वार्ड 14 निवासी केवल यादव को अभियुक्त के रूप में देशी शराब के साथ बुधवार की देर सन्ध्या गिरफ्तार किया है। 


बताया जाता है कि, संसारपुर गांव के यादव टोला के पश्चिमी भाग में रेलवे लाइन किनारे बने बिहार सरकार के 7 निश्चय योजना अन्तर्गत जल नल योजना की पानी टँकी कैम्पस में बहुत दिनों से शराब बेचे जाने का धंधा फल फूल रहा था। बताया यह भी जाता है कि अभियुक्त केवल यादव ही उक्त सरकारी पानी टँकी का संचालक था। शराब बेचे जाने के मामले पर  स्थानीय प्रशासन की शिथिलता को देखते हुए एक ग्रामीण द्वारा इसकी पंजीकृत शिकायत मद्य निषेध विभाग पटना से की गई। पंजीकृत शिकायत में गिद्धौर थाना के एक अधिकारी को भी इसमें संलिप्त बताया गया है, जिसकी प्रति gidhaur.com के पास साक्ष्य के रूप में उपलब्ध है।

 वहीं, पंजीकृत शिकायत के त्वरित बाद कार्रवाई करते हुए विभागीय कर्मी ने इसकी सूचना जमुई टीम को अग्रसारित की। तत्पश्चात तत्परता दिखाते हुए जमुई की टीम ने उक्त पानी टँकी पहूंचकर अभियुक्त को देशी शराब के साथ पकड़कर अपने गिरफ्त में ले विभाग अग्रेतर कानूनी प्रक्रिया में जुटी है।

आपको बता दें, त्योहारों के इस मौसम में प्रशासनिक नाक के नीचे शराब माफ़िया देशी-विदेशी शराब के कारोबार से प्रागढ़ कमाई कर शराब बंदी कानून को ठेंगा दिखा रहे हैं।  वहीं, इसके इतर गिद्धौर थानाध्यक्ष आशीष कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने स्वयं को इस प्रकरण से अनभिज्ञ बताया है।

No comments