बड़ी खबरें

गिद्धौर में वृद्ध से 20 हजार नगद की ठगी, तस्वीर CCTV में कैद

 

News Desk | Abhishek Kumar Jha 】 :-


त्योहारों का मौसम शुरू होते ही ठगी के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। ऐसे में गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र की बात करें तो बाहरी गिरोह के कुछ युवकों ने चिन्हित बैंक के खाताधारकों को अपना निशाना बनाकर उन्हें चुना लगा रहे हैं। ऐसा ही वाकया मंगलवार को सामने आया, जब गिद्धौर स्थित यूको बैंक (Uco Bank, Gidhaur)  में पैसे निकासी को आये एक 70 वर्षीय वृद्ध से एक अज्ञात युवक 20 हजार रुपये की ठगी कर नौ दो ग्यारह हो गया।





एकत्रित जानकारी अनुसार, गिद्धौर थाना क्षेत्र के अलखपुरा गांव निवासी फोदी यादव मंगलवार को अपने पत्नी विमली देवी के साथ गिद्धौर स्थित यूको बैंक में नगद निकासी को आये थे। इसी क्रम में एक युवक बैंक आने का उद्देश्य पूछते हुए उनसे नजदीकियां बढ़ाई और बैंक परिसर से बाहर पैसे गिनने के क्रम में दिन दहाड़े ठगी के इस घटना को अंजाम दे दिया।
वहीं, आपबीती सुनाते हुए पीड़ित फ़ौदी यादव ने बताया कि पैसे निकासी के बाद एक अज्ञात युवक ने उन्हें बहला फुसलाकर शाखा से बाहर ले गया और खुद को बैंक कर्मी बताकर गिनती के क्रम में उससे 20 हजार रुपये नगद की ठगी कर फरार हो गया। ठगी के इस घटना को लेकर पीड़ित फउदी यादव ने गिद्धौर थाना में आवेदन देकर थानेदार से उक्त युवक की पहचान कर कार्रवाई की मांग की है।

वहीं, धोखाधड़ी के घटना की पुनरावृत्ति न हो इसको लेकर यूको बैंक गिद्धौर के शाखा प्रबंधक अनीष राज ने तमाम खाताधारकों से बैंक परिसर में अनजान आदमी से मदद न लेने की अपील करते हुए ठगों से सतर्क रहने की बात कही है।




इधर , गिद्धौर थानाध्यक्ष आशीष कुमार ने मामले की जानकारी साझा करते हुए बताया कि घटना को अंजाम देने वाले ठग की तस्वीर CCTV कैमरे में कैद हो गयी है। घटना स्थल पर सघन जांच के बाद खंगाले गए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उक्त अज्ञात युवक की पहचान कराने को लेकर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


No comments