बड़ी खबरें

झाझा विधानसभा : कौन होगा सिंहासन का हकदार , असमंजस बरकरार

Jhajha VidhanSabha / News Desk |   बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण में ही झाझा विधानसभा में चुनाव होना है यहां कई मंझे हुए राजनीतिक खिलाड़ी हैं जो अपनी किस्मत आजमाने चुनावी मैदान में हैं। सभी क्षेत्र की जनता का विश्वास बटोरने के काम मे जुटे हैं। टिकट वितरण और दल-बदल के घटनाक्रम से प्रत्याशियों के बीच टक्कर होती नजर आ रही है। 



भाजपा से वर्तमान विधायक डॉ. रविंद्र यादव को बेटिकट कर पूर्व मंत्री दामोदर रावत को जदयू ने टिकट दे दिया है, जिसके बाद डॉ. रविन्द्र यादव लोजपा के टिकट पर झाझा विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं। वहीं, राजद से टिकट की आस लगाए बैठे बिनोद यादव को दरकिनार कर पार्टी ने राजेन्द्र यादव को उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में बिनोद यादव बसपा के टिकट पर नामांकन दाखिल कर चुके हैं। 

इधर, पुष्पम प्रिया चौधरी की पार्टी प्लुरल्स ने गांधीवादी विचारधारा के सामाजिक कार्यकर्ता सूर्यावत्स को मैदान में उतारा है। भाजपा से बगावत करते हुए युवा नेता राहुल भवेश निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में हैं। इनके अलावा कई निर्दलीय उम्मीदवार भी झाझा विधानसभा सीट को पेंचीदा बनाते दिख रहे हैं। फिलहाल तो नामांकन हो चुके हैं, लेकिन नाम वापसी और अप्रूवल के बाद ही फाइनल उम्मीदवारों की सूची सामने आ पाएगी। अब इस असमंजस की स्थिति में यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि झाझा विधानसभा के सिंघासन पर बैठने का अधिकार जनता किसको सौंपती है।

No comments