बड़ी खबरें

झाझा : लोजपा नेता राष्ट्रदीप सिंह ने किया क्रिकेट टूर्नामेन्ट का उद्घाटन

 

Jhajha News :- प्रखंड के जामू खरैया खेल मैदान में जय बाबा कोकिलचंद क्रिकेट क्लब द्वारा क्रिकेट टुर्नामेंट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन लोजपा के युवा प्रदेश महासचिव राष्ट्रदीप सिंह द्वारा फीता काट क्रिकेट बल्ले से शॉट लगाकर किया गया। आयोजित टूर्नामेंट के दौरान उदघाटन मैच का पहला मुकाबला गुगुलडीह क्रिकेट क्लब बनाम रोहणी क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। जिसमे गुगुलडीह की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 109 रन बनाकर ऑल आउट रही। वहींज़ खेल के दौरान जबाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोहणी की टीम ने 10 ओवरों में 05 विकेट के नुकसान पर 110 रन बना इस उदघाटन मैच को जीत लिया।

वहीं, खेल के उपरांत मैन ऑफ द मैच का खिताब रोहणी टीम के पबजी को मुख्य अतिथियों द्वारा दिया गया। इस मौके पर लोजपा के युवा प्रदेश महासचिव राष्ट्रदीप सिंह ने कहा कि बिहार के कई गांव कस्बों में खेल क्षेत्र में कई तरह की प्रतिभाएं युवा खिलाड़ियों में छिपी हुई हैं, जरूरत है इसे ऐसे आयोजन से उनके खेल प्रतिभा को निखारने की । खेल से शारीरिक मानसिक व बौद्धिक क्षमता का भी विकास होता है। गांव कस्बों के खिलाड़ी खेल के माध्यम से अपनी खेल प्रतिभा को प्रदर्शित कर अपनी एक पहचान बना सकते है ताकि उन्हें निकट भविष्य में सरकार के खेल विभाग व अन्य खेल संस्थानों द्वारा उनका भविष्य संवारने में महती भूमिका निभाई जा सके। वंही, उक्त टूर्नामेंट में गंगरा के गौतम सिंह व जामू खरैया के राजा सिंह ने अम्पायर व उदघोषक नवादा के रवि सर थे।

मौके पर लोजपा के युवा प्रदेश महासचिव राष्ट्रदीप सिंह,युवा लोजपा के अभिषेक सिंह,मोनू झा,बागी सिंह,सुधीर सिंह,नारायण यादव,किशोर यादव,ब्रह्मदेव मण्डल,राकेश दास केअलावे सैंकड़ों की संख्या में खेलप्रेमी दर्शक व ग्रामीण मौजूद थे।

आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल संचालन में आयोजन समिति के दीपक सिंह,गुंजन सिंह,राहुल सिंह,पवन सिंह,अरुण रावत,कुबेर सिंह,वार्ड सदस्य श्यामदेव यादव का सराहनीय सहयोग रहा।



No comments