झाझा : करंट की चपेट में आया बिजली मिस्त्री, पटना रेफर - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, 3 September 2020

झाझा : करंट की चपेट में आया बिजली मिस्त्री, पटना रेफर


( Jhajha News )

नगर पंचायत में लगे स्ट्रीट लाईट ठीक करते वक्त एक मजदूर करंट की चपेट मे आने से बूरी तरह घायल हो गया। मामला शहरी क्षेत्र के मछली पट्टी के समीप का है।
जानकारी अनुसार, शहर में कई जगहो पर खराब स्ट्रीट लाईट है, जिसके लिये संवेदक के द्वारा लाईट को ठीक करवाने का कार्य करवाया जा रहा था, तभी एक मिस्त्री लाईट ठीक करने के लिये खंभा पर चढा , वैसे ही वह बिजली के तार के संपर्क मे आ गया, जिससे वह करंट की जोरदार झटके से लगभग 20 फीट उचे बिजली के खंभे से नीचे गिरकर बूरी तरह घायल हो गया। इसके अलावे करंट लगने से मिस्त्री के शरीर के कई भाग भी झुलस गये।
इधर, आनन फानन में घायल को ईलाज हेतु शहर के एक निजी क्लीनिक मे भर्ती करवाया गया, जहाॅ चिकित्सको ने प्राथमिक ईलाज करने के बाद पटना रेफर कर दिया। घायल की पहचान शक्तिघाट निवासी अफताब के रूप में हुई है।
 इधर, घायल के साथ काम कर रहे उसके भाई छोटू ने बताया कि संवेदक के साथ काम करने वाले अरबिंद यादव के द्वारा हमलोगो से बीते एक माह से काम करवा रहा है। वही, घायल का अपना घर ताराकुरा है लेकिन वे अपने पाॅच बेटी और पत्नी के साथ अपने ससुराल शक्तिघाट मे ही रह रहा था। इधर घायल व्यक्ति के बूढे बाप मां सहित अन्य परिजनो का रो रो कर बूरा हाल है।
इस संदर्भ मे झाझा विधुत कार्यालय सहायक विद्युत  अभियंता आरके दुबे ने बताया कि शहर मे काम किया जा रहा था।  विधुत सफ्लाई को बंद करने के लिये संवेदक के द्वारा किसी भी प्रकार की कोई सूचना विभाग को नही दी गयी थी।बिना आदेश लिये शहर में बिजली से संबंधित कार्य करवाने पर कनीय अभियंता को आदेश दिया गया है कि वैसे लोगो पर एफआईआर दर्ज करवाया जायेगा।

Post Top Ad