बड़ी खबरें

जमुई : जिले से कुपोषण दूर भगाने के लिए पोषण परामर्श केंद्र की हुई स्थापना




जमुई (Jamui), 8 सितंबर : पोषण माह के अंतर्गत जिलास्तरीय पोषण परामर्श केंद्र की स्थापना जमुई (Jamui) जिला कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर की गई. जिसकी शुरुआत डीपीओ आईसीडीएस (DPO ICDS) कविता कुमारी के द्वारा गयी.

पोषण परामर्श केंद्र की शुरुआत करते हुए कविता कुमारी ने जिला से कुपोषण को दूर करने के लिये आंगनबाड़ी सेविका के द्वारा घर घर तक पोषण का संदेश पहुंचाने पर महत्ता दी. पोषण माह के कार्यक्रम पर विस्तारपूर्वक बताते हुए बताया कि इस माह जिला जमुई के सभी प्रखंड के कुपोषित एवं अति कुपोषित बच्चों का पहचान करना तथा उन्हें नज़दीकी पीएचसी अस्पताल और सदर अस्पताल के परिसर में स्थित एनआरसी पर रेफर करना है. साथ ही पोषण माह के अंतर्गत सभी कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना तथा मास्क और ग्लव्स का इस्तेमाल ज़रूर किया जाना है जिससे कोरोना के प्रति भी समाज को जागरूक किया जा सके.

पोषण परामर्श केंद्र के शुभारंभ के मौके पर स्वस्थ भारत प्रेरक तारिक अनवर, जिला समन्यवक रविन्द्र कुमार, परियोजना सहायक पूनम कुमारी के साथ साथ सीडीपीओ खैरा मुक्ता कुमारी, महिला पर्यवेक्षिका अर्चना एवं जमुई सदर की पांच सेविका असमत, कविता, रीता, माया देवी तथा शोभा कुमारी मौजूद रहीं.

No comments