बड़ी खबरें

अलीगंज : 80 लीटर महुआ शराब के साथ दो कारोबारी धराए


Aliganj News ( Chandra Shekhar Singh) :

चंद्रदीप थाना क्षेत्र के झपु मोड़ के समीप चंद्रदीप पुलिस ने 80 लीटर देशी महुआ शराब के साथ दो कारोबारी को गिरफ्तार किया है।जानकारी के अनुसार ,  नवादा जिला के कौआकोल थाना क्षेत्र के मधरापुर गांव निवासी मोहन राम,वही उसके सहयोगी झपरना गांव निवासी सतीश पासवान दोनो बाईक न बीआर 27 एच 0238 हीरोंहोंडा पैशन प्रो (Hero Honda Passion Pro) से प्लास्टिक में पैकिंग कर शराब विक्रेता को पहुंचाने जा रहा था, तभी चंद्रदीप पुलिस की गुप्त सूचना मिली कि एक कारोबारी के बाईक से 80 लीटर शराब ले जा रहा है। चंद्रदीप के थानाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि कारोबारी के द्वारा 80 लीटर शराब बाईक से ले जाया जा रहा है। तभी झपु मोड़ के समीप बाईक सवार दोनो कारोबारी को शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों  शराब कारोबारी से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
 बता दें बिहार में शराबंदी के साथ -साथ नशाबंदी कानून लागू है। फिर भी शराब धंधे में शामिल कारोबारियो के द्वारा शराब बिक्री पर रोक लगाने में विफल साबित हो रही है, और शराब माफिया के द्वारा देशी व विदेशी शराब की बिक्री खुलेआम किया जा रहा है। 
सूत्र बताते हैं कि शराब माफिया व स्थानीय पुलिस की मिलीभगत होती है, और जो सुविधा शुल्क नही देता है उसे पुलिस पकड़कर न्यायिक हिरासत में भेज देती है। जिसकी पहुंच वहां तक होता वह शराब की बिक्री खुलकर करता है। शिकायत के बाद भी स्थानीय पुलिस के द्वारा नजर अंदाज कर दिया जाता है।कभी कभी नाम मात्र छापेमारी कर अपना कोरम पूरा लेती है। स्थानीय ग्रामीण बताते हैं कि थाना क्षेत्र के हिलसा,मतबलबा,धनामा,सोनखार,अलीगंज मानपुर,भलुआना सहित  दर्जनो गांव में शाम ढलते ही महुआ शराब की बिक्री शुरू हो जाती है और रात भर नशेड़ियों की महफिल सजने के बावजूद पूरा महकमे मौन है।

No comments