बड़ी खबरें

244वें यात्रा में साईकिल यात्री पहुंचे खैरा गढ़, किया पौधरोपण


खैरा/जमुई (Khaira/Jamui), 6 अगस्त :
साईकिल यात्रा एक विचार मंच द्वारा हर रविवारीय कार्यक्रम के तहत अपने 244 वें यात्रा के क्रम में 10 सदस्यों का समूह जमुई प्रखण्ड परिसर से साईकिल यात्रा की गई। इस अवसर पर खैरा गढ़ परिसर में माँ दुर्गा पूजा समिति, खैरा समिति के सदस्यों के सहयोग से 40 पौधा रोपण किया गया। इसके पूर्व साईकिल यात्रियों द्वारा यात्रा के क्रम में नीमा में भी नागरिकों के निजी जमीन पर पौधारोपण किया गया। सदस्यों द्वारा समिति के सदस्यों सहित आस - पास के ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण के लिए अपने स्तर से पहल करने की अपील की गई। इस अवसर पर समिति के सदस्यों द्वारा आकर इस मुहिम का हौसला बढ़ाते हुए बताया गया क़ी युवाओं द्वारा शुरू किया गया मुहिम का इतना लंबा सफर एक समाज में सकारात्मक संकेत दे रहा है, इन लोगों के इस पहल से पर्यावरण संरक्षण के लिये सोच बदली है।


सदस्य आकाश कुमार ठाकुर द्वारा बताया गया कि इस परिसर को हरा भरा बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधा लगाया जा रहा है, पर्यावरण को शुद्ध रखने में पेड़-पौधों का अहम स्थान है। पेड़ -पौधे हमारे जीवन का आधार है। इसलिए पौधरोपण करना हम सब की सामूहिक नैतिक जिम्मेदारी बनती है। उक्त सभी पौधा को सुरक्षित रखने के लिए हर सम्भव मंच और कमिटी द्वारा संयुक्त रूप से देखभाल किया जाएगा। 
सदस्य सुमित कुमार सिंह द्वारा सभी कमिटी के सदस्यो से अपील की गई इस ऐतहासिक परिसर को लोगो का आकृष्ट करने हेतु पार्क के रूप में विकसित किया जाय। ताकि लोग इस ऐतहासिक धरोहर को जाने, समझे और कुछ पल स्वच्छ पर्यावरण के बीच रहने का अवसर मिल सके। इस अवसर पर मंच के सदस्य विवेक कुमार, सुमित कुमार, लड्डू कुमार मिश्रा, रंधीर कुमार, विनय कुमार तांती, बंटी कुमार, आकाश कुमार ठाकुर, अभिषेक आनंद, रमन कुमार साह सहित माँ दुर्गा पूजा समिति, खैरा के सदस्य सुभाष कुमार, विक्रांत कुमार, मुकेश मेहता, संतोष कुमार, संजीव कुमार, सुबोध कुमार, सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे।


No comments