बड़ी खबरें

जमुई की नई SDO प्रतिभा रानी ने दिया योगदान, बोली- शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराना प्राथमिकता

 




【Jamui | अभिषेक कुमार झा 】:- बिहार के विधानसभा चुनाव  से पूर्व पहले आईपीएस और अब आईएएस के अधिकारियों की अदला-बदली की गई है। इस बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल से भारतीय प्रशासिनक सेवा 2018 बैच के 10 अधिकारियों की तैनाती की गई है, जिनका प्रशिक्षण पूरा होने के बाद इन्हें अनुमंडल पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है। इसी क्रम में अब जमुई एसडीओ प्रतिभा रानी (Jamui SDO Pratibha Rani ) ने निवर्तमान एसडीओ लखींद्र पासवान की जगह ली।  इस क्रम में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया, शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव सम्पन्न कराना उनकी पहली प्राथमिकता है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण कई चुनौतियां सामने आएंगी, ऐसे में सख्त प्रशासनिक के बल पर जिले में विधि-व्यवस्था कायम रखने पर भिवे तत्पर रहेगी।

वहीं, एकत्रित किये गए जानकारी के अनुसार, प्रतिभा झारखंड  राज्य की निवासी हैं। सैमसंग कंपनी में तकरीबन 02 वर्षं बतौर इंजीनियर के रूप में अनुभव प्राप्त करने वाली प्रतिभा रानी  सिविल सर्विसेज  की परीक्षा में 78वां रैंक हासिल कर अपने प्रशासनिक कैरियर की शुरुआत की। 

आपको बता दें, जमुई एसडीओ के रूप में  नवपदस्थापित प्रतिभा उक्त जिले में प्रशिक्षु अधिकारी के तौर पर बीडीओ एवं अंचल अधिकारी के पद को भी सुशोभित कर चुकी हैं।  

अब तक के कार्यकाल में प्रतिभा का नाम पूर्णिया जिले में कार्यशैली व कुशाग्रता के कारण चर्चाओं में रहा है।



No comments