बड़ी खबरें

गिद्धौर : धोबघट ने NCC-2020 के दूसरे मैच में मांगोबंदर को 7 विकेटों से पछाड़ा

Dhobghat/Gidhaur (नीतीश कुमार) :
गिद्धौर के धोबघट में नवयुवक क्रिकेट कल्ब के द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन का मैच बुधवार को मांगोबंदर बनाम धोबघट के बीच खेला गया. मांगोबंदर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया.
शुरुआत से ही मांगोबंदर के खिलाड़ियों ने अपने बल्ले से चौके छक्के की बौछार कर दी लेकिन 5वीं ओवर में ही अमित के रूप में मात्र 24 रन पर अपना पहला विकेट खो दिया. उसके बाद रन तो बनते गए लेकिन धोबघट के गेंदबाजों ने अपने कमाल के गेंदबाजी से विरोधी टीम को पानी पिला दिया. मांगोबंदर ने 14 ओवर में कुल 92 रन पर अपने सारे विकेट खो दिए. 

धोबघट ने 92 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरूआती बल्लेबाजी के लिए अवधेश और शिवम की जोड़ी को भेजा. 56 रनों का साझेदारी के बाद अवधेश के रूप में धोबघट का पहला विकेट गिरा. धोबघट ने ताबड़तोड़ बैटिंग के बदौलत 12वीं ओवर में ही जीत को अपनी खेमे में खींच लिया. वहीं मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी धोबघट टीम के ऑलराउंडर नसीब कुमार को मिला जिन्होंने 3 विकेट झटके और टीम के लिए निर्णायक 21 भी बनाए. 
विजेता टीम के कप्तान राज सिंह की माने तो उन्होंने जीत का श्रेय अपने सभी टीम मेंबरर्स को दिया. उन्होंने कहा टीम की जीत या हार के लिए हर एक खिलाड़ी संपूर्ण रूप से जिम्मेदार होता है. निष्पक्ष निर्णय के लिए अंपायर संतोष सिंह और हीरा सिंह को भी साधुवाद कहा.
इस जीत के साथ ही धोबघट ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. कोरोना महामारी होने के बावजूद भी मैदान में दर्शकों की संख्या काफी ज्यादा थी. दोनों ही मजबूत टीम होने के वजह से मैच में अलग ही रोमांच था. दर्शकों की मानें तो यह टसन भरा मैच रहा. 
आयोजन को सफल बनाने में नवयुवक संघ के पियूष कुमार, प्रिंस कु. अमित सिंह, मनीष सिंह, राजा सिंह, शिवम सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

No comments