बड़ी खबरें

जमुई सांसद चिराग ने अभिनेता सुशांत मामले के CBI जांच को लेकर की CM से बात





【 News Desk | Abhishek Kumar Jha 】:-

बिहार के राजनीतिक गलियारे से भी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर सीबीआई जांच की मांग उठने लगी है ।
मामले को लेकर जमुई सांसद सह लोक जन शक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच इस अरसे बाद फोन पर तकरीबन 10 मिनट बातचीत हुई है।   इस दौरान चिराग पासवान ने नीतीश कुमार से सीबीआई जांच के अनुशंसा करने का आग्रह किया है।
जानकारी के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार ने  स्पष्ट तौर पर कहा है कि अगर परिवार वाले मांग करेंगे तो सरकार इसकी सीबीआई जांच की अनुशंसा करेगी।
बताया जाता है कि, अभिनेता सुशान्त की भाभी नूतन सिंह एलजेपी की विधान पार्षद है और उन्होंने सोमवार को विधान परिषद में इस मामले को उठाया था, लेकिन सरकार अभी भी औपचारिक तरीके से सीबीआई मांग का इंतजार कर रही है। 
इधर, मुख्यमंत्री श्री कुमार  को लिखे गए पत्र में जमुई सांसद चिराग पासवान ने ये भी अनुरोध किया कि सीएम मुंबई में बिहार पुलिस अधिकारी के साथ हो रहे दुराचार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के साथ बात करें।
सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में बताया है कि सुशांत की मृत्यु के 50 दिन हो गए, लेकिन इसका कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। सच्चाई सामने नहीं आने के कारण बिहार के अलावा देश के कोने-कोने में रह रहे उनके प्रशंसकों को भी निराशा हाथ लग रही है, ऐसे में इस मामले की जांच सीबीआई स्तर पर कराई जानी चाहिए।
सांसद चिराग ने 18 जून को लिखे गए पत्र का हवाला देते हुए कहा है कि मैंने इसको लेकर आपको पूर्व में भी पत्र लिखा है। सुशांत सिंह राजपूत के परिवार से मेरा गहरा रिश्ता है और मेरी पार्टी शुरू से ही इस मांग को उठाती रही है कि घटना की सीबीआई जांच होनी चाहिए। चिराग ने बीजेपी के विधायक नीरज कुमार बबलू से बातचीत का हवाला देते हुए कहा है कि 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को लेकर सुनवाई होनी है। इसमें केस को बिहार से महाराष्ट्र ट्रांसफर करने की सिफारिश हो सकती है। ऐसे में इस घटना की तुरंत सीबीआई जांच सौंपने की आवश्यकता है।
 बता दें, अभिनेता सुशांत केस को लेकर बिहार सरकार पर दिन ब दिन लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है।

No comments