बड़ी खबरें

गिद्धौर : BPNPSS के राज्यस्तरीय वर्चुअल मीटिंग में चरणबद्ध आंदोलन का हुआ ऐलान

Education Desk |  बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह की अध्यक्षता में रविवार को  राज्य स्तरीय वर्चुअल बैठक सम्पन्न हुई है । 

गिद्धौर स्थित संघ कार्यालय से संचालित इस बैठक में प्रदेश  व जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित हुए । सभी पदाधिकारियों के द्वारा राज्यस्तरीय बैठक में बिहार सरकार को 04 लाख शिक्षकों के पूर्ण वेतनमान, राज्यकर्मी का दर्जा, पुराना सेवाशर्त, पेंशन सहित सभी 07 सूत्री मांग को 04 सितंबर 2020 तक पूरी करने की चेतावनी दी गई है । मांग पूरी नहीं करने पर 05 सितंबर से राज्यव्यापी चरणबद्ध आंदोलन प्रारंभ करने का एलान कर दिया गया है । 


प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने बताया कि एनडीए सरकार ने शिक्षकों के साथ धोखाधड़ी किया है । उन्होंने कहा कि शिक्षक अब सरकार का काला चेहरा देश- दुनियाँ के सामने उजागर करने के लिए 05 सितंबर को अपमान दिवस मनाएंगे और जदयू-भजपा की सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए चरणबद्ध आंदोलन करेंगें ।


संघ के द्वारा तिथिवार राज्यव्यापी चरणबद्ध आंदोलन की गई घोषित 


1).  05 सितंबर 2020 (शिक्षक दिवस) को 04 लाख शिक्षक अपमान दिवस के रूप में मनाएंगे, 05 सितंबर को बिहार के सभी शिक्षक विद्यालय मे काली पट्टी बांधकर जाएंगे और सरकारी समारोह का बहिष्कार करेंगें ।

2)..  12 सितंबर 2020 (शनिवार) को राज्य के सभी प्रखंड मुख्यालय पर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री का अर्थी जुलूस निकाला जाएगा ।


3).  19 सितंबर 2020 (शनिवार) को राज्य के सभी प्रखंड मुख्यालय में मशाल जुलूस निकाला जाएगा और नीतीश सरकार को वोट नहीं देने का संकल्प लिया जाएगा ।

4)- बिहार विधान सभा व बिहार विधान परिषद चुनाव- 2020 के प्रचार के दौरान NDA गठबंधन के सभी प्रत्याशी का घेराव कर विरोध किया जायेगा और NDA के सभी प्रत्याशियों के खिलाफ मतदान कर सत्ता से उखाड़ फेंका जाएगा ।

इधर, इस बैठक में प्रदेश महासचिव रामचंद्र रॉय, उपाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह, सचिव बिपिन बिहारी भारती, कोषाध्यक्ष प्रशांत कुमार, उपसचिव सुप्रिया कुमारी, प्रवक्ता मुस्तफा आजाद, एजाजुल हक, जमुई जिलाध्यक्ष रवि कुमार यादव, बैशाली जिलाध्यक्ष अध्यक्ष मनोज रॉय, सीतामढ़ी से प्रकाश कुमार, बाँका से पंकज कुमार, कटिहार से भानुप्रताप सिंह, सुपौल से मनोज रजक, छपरा से रबिंद्र सिंह, नालंदा से सूर्यकांत सिंह कांत, समस्तीपुर से अनुज कुमार, अररिया से गंगा मुखिया, दरभंगा से रफीउद्दीन, लखीसराय से संजीत कुमार, मोतिहारी से मिथलेश पाठक, पूर्णिया से रजीव रंजन भारती, गोपालगंज से प्रकाश नारायण, मुंगेर से प्रेमसखी, पटना से संजय कुमार, मधुबनी से नवीन झा,भागलपुर से विजय सिंह सहित 38 जिले के दर्जनों प्रतिनिधि उपस्थित थे ।


No comments