बड़ी खबरें

गिद्धौर : तारडीह के उपभोक्ताओं से डीलर ने की मारपीट, दी जान से मारने की धमकी



Gidhaur News | अभिषेक कुमार झा :- इन दिनों प्रखंड क्षेत्र में डीलरों की मनमानी चरम पर है। गरीबों को उनके हक की अनाज के अलावे उनके मजबूरी पर भी इनका कड़ा पहरा है। इनके मनमाने का आलम यह है कि कभी प्रवासी मजदूरों को प्रताड़ना तो कभी खाद्यान्न में अनियमितता आम हो गयी है। इसी मनमाने के क्रम में गुरुवार को डीलर और उपभोक्ता में तनातनी हो गयी।
मामला गिद्धौर प्रखण्ड के गंगरा पंचायत का है, जहां खाद्यान्न उठाव को आये तारडीह गांव के दर्जनों महादलित उपभोक्ता से पीडीएस डीलर नवल किशोर सिंह ने मारपीट करते हुए अभद्रता दिखाई। इसमे डीलर के  पुत्र भी संलिप्त बताये जा रहे हैं। एकत्रित जानकारी अनुसार, मारपीट के क्रम में डीलर नवल किशोर सिंह व उनके पुत्र द्वारा महादलित उपभोक्ताओं को जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया गया है। डीलर और उपभोक्ता के कशमकश में माहौल तनावपूर्ण हो गया।
मामले को लेकर उपभोक्ताओं ने बताया, पीडीएस दुकानदार नवल किशोर सिंह की दुकान पर जब उपभोक्ता राशन लेने पहुंचे तो डीलर यूनिट के हिसाब से राशन नहीं दे रहा था , इसे लेकर जब हम लोग यूनिट के हिसाब से राशन की मांग की तो डीलर एवं उसके पुत्र ने उपभोक्ताओं से मारपीट एवं गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। इसके अलावे डकैती के झूठे केस में फंसाने की बात कहते हुए डीलर व अपने पुत्र ने दबंगई धौंस दिखाया।
इधर, स्थानीय उपभोक्ता बीरो रविदास,  सहदेव रविदास, शंकर रविदास, शंभू कुमार सुमन, महेंद्र दास, मनोज रविदास, सुभाष कुमार,अशोक दास,  अरविंद राज , सहित 21 महादलित उपभोक्ताओं ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन गिद्धौर थानाध्यक्ष को देकर न्याय की गुहार लगाई है ।


इधर, पीडीएस डीलर ने उपभोक्ताओं द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

No comments