बड़ी खबरें

मांगोबंदर में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमितों की रफ़्तार, उड़ रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां




मांगोबंदर/खैरा (शुभम मिश्र) : रविवार को मांगोबंदर वार्ड नं. 6 सामुदायिक भवन में कोविड-19 की जांच के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा की मेडिकल टीम आई हुई थी। समाचार लिखे जाने तक करीब 50 लोगों की जांच की गई थी। वहीं सूत्रों से पता चला है कि इनमें से करीब आधे दर्जन से ऊपर लोग, कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। उक्त केंद्र पर करीब 100 लोगों की रेपिड टेस्ट होनी थी। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है।

बता दें कि कुछ दिन पूर्व सीमेंट व्यवसायी की मौत के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आयी थी। जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग द्वारा मांगोबंदर के लोगों की लगातार जांच की जा रही है। इस दौरान शनिवार को 5 नये संक्रमितों की पुष्टि की गई थी, जिसके साथ ही मांगोबंदर में संक्रमितों की संख्या बढ़ते हुए करीब 1 दर्जन से अधिक हो गई है। ऐसे में लगातार संक्रमितों की वृद्धि से लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। लोग भी अपने स्वास्थ्य जांच के लिये खैरा, सोनो, गिद्धौर, जमुई के कोविड जांच केन्द्र में जाकर जांच करबा रहे हैं।

वहीं प्रशासन ने एहतियातन मांगोबंदर बाजार को सील किया हुआ है; पर अभी भी लोगों में जागरूकता की कमी देखने को मिल रही है। लोग लगातार एक दूसरे के संपर्क में आकर सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। वहीं जो लोग अब तक संक्रमित पाये गये हैं उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है।

No comments