बड़ी खबरें

साइकिल यात्रा पहुंची कटौना, पौधरोपण कर दिया प्रकृति से मित्रता का संदेश




जमुई : मित्रता दिवस के अवसर पर साईकिल यात्रा एक विचार मंच ने अनोखी मिशाल पेश करते हुए बताया कि पेड़ से बढ़ कर कोई बड़ा मित्र नही होता है. यह हमें ना केवल जीने के ऑक्सीजन का सहारा देता है बल्कि हमें जीवन मे आगे बढ़ने का भी प्रेरणा देता है. इससे पूर्व दस सदस्यों के साईकिल यात्रियों का समूह प्रखण्ड कार्यालय से सचिराज पदमाकर के नेतृत्व में कटौना ग्राम तक कि पहुंचा. इस अवसर पर कटौना ग्राम के योगेंद्र पंडित के आश्रम में 30 पौधरोपण किया गया.



सायकिल यात्रा के सदस्य शैलेश भारद्वाज ने बताया कि सच्ची दोस्ती वही है जिसमें कोई मतलब या स्वार्थ नहीं होता और ऐसे में पेड़ ही है जो वास्तव में हमारे हितैषी तो हैं ही इनका कोई स्वार्थ भी हमसे जुड़ा नहीं होता. यही सोच कर पेड़ों को मनुष्यों का सच्चा मित्र मानते हुए हमारे मंच द्वारा लगातार पौधरोपण किया जा रहा है.

कटौना निवासी प्रेम सिंह दांगी ने बताया की पेड़ को बचाना ही हमारा प्रमुख दायित्व होना चाहिये. मंच द्वारा पूर्व में लगाए गए पौधा को हमारे द्वारा बचाया गया जो महत्वपूर्ण शपथ में से एक है. लोगो को अपने जीवन के हरेक पल में पौधरोपण करना चाहिए ताकि यह हमारे जीवन के हमेसा यादगार बना रहे. मंच के सदस्यो द्वारा उनके प्रयास को सराहते हुए कहा इनका प्रयास हमारे मंच के मनोबल को हमेशा बढ़ाता है.

इस अवसर पर संदीप कुमार रंजन, विवेक कुमार, आकाश कुमार, रंधीर कुमार, विनय कुमार तांती, सचिराज पदमाकर, अभिषेक आनंद, बंटी कुमार, लड्डू मिश्रा तथा शैलेश भारद्वाज सहित ग्रामीण बजरंगी विश्वकर्मा, गौरव कुमार, सागर कुमार, विक्रम कुमार, योगेंद्र पंडित, महेश कुमार एवं अन्य लोग उपस्थित थे.

No comments