बड़ी खबरें

सेवा : मिलेनियम स्टार फाउंडेशन ने कराया लूडो प्रतियोगिता, विजेता को मिली नगद राशि




सेवा/गिद्धौर (Sewa/Gidhaur) : देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के उपलक्ष्य में सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन (Millennium Star Foundation) के सौजन्य से गिद्धौर (Gidhaur) प्रखंड के सेवा (Sewa) गांव में लूडो प्रतियोगिता (Ludo Contest) का आयोजन किया गया। इसमें 4 टीमों ने हिस्सा लिया। प्रत्येक टीम में 4 खिलाड़ी थे। पहली टीम में सुबोध, दीपू, अभित, राहुल, दूसरी टीम में शत्रुघ्न, राजेश, मुकेश, संतोष, तीसरी टीम में रामानंद, सुकेश सौरभ, चंद्रशेखर एवं चौथी टीम में संजीव, दीपक, आशीष, धर्मेंद्र शामिल थे।


प्रत्येक टीम के आपसी मुकाबले में प्रथम विजेताओं के बीच फाइनल राउंड का मुकाबला कराया गया। फाइनल राउंड का मुकाबला सुकेश, संजीव, मुकेश एवं राहुल के बीच हुआ। जिसमें सुकेश विजेता बने।


विजेता प्रतिभागी को मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) द्वारा नगद राशि पुरस्कार स्वरूप दिया गया। प्रशांत ने कहा कि लूडो के खेल से मानसिक और तार्किक क्षमता का विकास होता है। इस खेल में अपनी गोटी बचाते हुए कैसे दूसरे की गोटी को काटना है यह आत्मनिर्भरता दर्शाता है। मिलेनियम स्टार फाउंडेशन सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ शिक्षा, स्वास्थ्य और खेलकूद की गतिविधियों को बढ़ावा देने में भी सदैव प्रयासरत है।


वहीं लूडो प्रतियोगिता इस आयोजन एवं इसके विजेता को मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम (Sushant Sai Sundaram) ने भी अपनी शुभकामनाएं दीं और शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को प्रेरित किया। इनके अलावा फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार झा, प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर अक्षय कुमार व अन्य सदस्यों ने भी अपनी शुभकामनाएं दीं।

No comments