हाई कोर्ट के आदेश पर भी शिक्षकों वेतन नहीं देना दुर्भाग्यपूर्ण : आनंद कौशल सिंह - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, 10 August 2020

हाई कोर्ट के आदेश पर भी शिक्षकों वेतन नहीं देना दुर्भाग्यपूर्ण : आनंद कौशल सिंह

 

Education News। Abhishek Kr Jha :- गिद्धौर स्थित शिक्षक संघ कार्यालय में रविवार को जिले भर के शिक्षकों का शिष्टमंडल सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ (BPNPSS) के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह (Anand Kaushal Singh ) से मुलाकात कर हाई कोर्ट (High Court) के आदेश के बाबजूद DEO कार्यालय के द्वारा शोषण की मंशा से साल भर से बकाया वेतन नहीं देने की जानकारी दी । शिक्षकों ने जिला शिक्षा विभाग पर दोहन की मंशा से जानबूझकर कर परेशान करने का आरोप लगाते हुए पदाधिकारियों के कार्यशैली पर रोष प्रकट किया । मौके पर प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने बताया कि जिला शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण ही माननीय हाई कोर्ट पटना (High Court Patna) के द्वारा पीड़ित शिक्षकों के पक्ष में आदेश पारित करने के बाबजूद भी आज तक एक साल से बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया जा सका है । इससे साफ प्रतीत हो रहा है कि डीईओ कार्यालय के द्वारा हाई कोर्ट पटना के आदेश का भी अनुपालन नहीं किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि पूर्व के डीईओ ने हाई कोर्ट के आदेश के आलोक में 31 मार्च 2015 के बाद बहाल हुए शिक्षकों को जून माह में पत्र जारी कर बकाया वेतन देने का आदेश दिया था परंतु एक माह बाद ही नव पदस्थापित डीईओ ने पत्र जारी कर पुनः अपने ही कार्यालय के आदेश को पलटते हुए वेतन भुगतान पर रोक लगाने का पत्र निर्गत कर हाई कोर्ट के आदेश का अवहेलना करने का काम किए है । जिससे जिले भर के दर्जनों शिक्षक के समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है । इसके अलावे भी हजारों नियोजित शिक्षक को दर्जन भर समस्याओं से जूझ रहे है । प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह के द्वारा डीईओ से शीघ्र हाई कोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए बकाया वेतन देने की बात कही गई है ।

इस अवसर पर शिक्षक प्रतिनिधि नागमणि, राजेश कुमार, राजकिशोर यादव, सोनी कुमारी, सुनील कुमार, विकास कुमार, प्रदीप दास, संतोष कुमार, मानोज कुमार, विवेकानन्द, बिनय कुमार सहित कई शिक्षक मौजूद थे।



Post Top Ad