बड़ी खबरें

जन्माष्टमी पर 'सुदामा' को मिले 'कृष्ण', सोनू सूद करवाएंगे जमुई के एथलीट की सर्जरी

जमुई (Jamui) | सुशान्त साईं सुन्दरम :
भारत (India) और जमुई का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रौशन करने वाले जमुई जिला के खैरा (Khaira) प्रखंड अंतर्गत डुमरकोला गांव के जेवलिन थ्रो (Javelin Throw) एथलीट सुदामा कुमार यादव (Athlete Sudama Kumar Yadav) अब जल्द ही वापसी कर पाएंगे। सुदामा के इलाज के लिए जन्माष्टमी के दिन एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) कृष्ण बनकर आगे आये हैं।
बता दें कि 13 से 17 मार्च 2019 तक हांगकांग में आयोजित हुए तीसरे युवा एशियाई खेल में सुदामा ने जेवलिन थ्रो में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए भाग लिया था। कम्पटीशन शुरू होने से मात्र 5 मिनट पहले वार्मअप के दौरान सुदामा के घुटने में चोट लग गई। जिसके कारण उसका एंटीरियर क्रुसीएट लिगामेंट (ACL) पूरी तरह से टूट कर क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके बाद चिकित्सकों ने उसे सर्जरी की सलाह दी। दुर्भाग्यवश गरीब परिवार के सुदामा को सर्जरी कराने में आर्थिक समस्या हो रही थी। उसके मदद के लिए जमुई जिला के कई युवा साथ आये। सभी ने अपने स्तर से आर्थिक सहायता इकट्ठा कर भरसक प्रयास किया। लेकिन यह सब प्रयास समुद्र में गिलहरी के रेट जितना होकर रह गया।
ऐसे में प्रभात लाल यादव नाम के व्यक्ति ने इस मामले को ट्विटर के माध्यम से सोनू सूद के सामने रखा। जिसके बाद अभिनेता सोनू सूद ने ट्वीट में लिखा - 'देश का गौरव है सुदामा। मेडल लेने की तय्यारी करो भाई।🥇 अगले हफ़्ते सर्जरी करेंगे।'
सोनू सूद के इस नेक कृत्य से सुदामा के चाहने वालों में प्रसन्नता का माहौल है। अब जल्द ही सुदामा सर्जरी के बाद स्वस्थ होकर राष्ट्र, प्रदेश, जिला और अपने गांव को गौरवान्वित करेगा।

No comments