Breaking News

CDS बिपिन रावत के साथ लद्दाख दौरे पर लेह पहुँचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अक्षय कुमार,
     लेह:
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शुक्रवार की सुबह लद्दाख (Laddakh) के लेह(Leh) पहुंचे हैं. उनकी यह यात्रा पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan vally) में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय जवानों की हिंसक झड़प के बाद हो रही है. 15 जून की रात हुई इस हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी. प्रधानमंत्री मोदी यहां की स्थिति की समीक्षा करने के लिए इस दौरे पर गए हैं. यहां सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें स्थिति से अवगत कराया. पीएम ने यहां पर सेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात की. उनकी इस यात्रा पर उनके साथ CDS बिपिन रावत (Bipin Rawat) भी मौजूद हैं. 
आपको बता दें आज ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी लद्दाख दौरे पर जाने वाले थे परंतु किसी कारणवस उनके इस दौरे को स्थगित कर दिया गया है. 
नीमू में बिपिन रावत के साथ नरेंद्र मोदी

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ चल रहे सीमा पर तनाव के बीच प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा कई मायनों में अहम है. उन्होंने अभी पिछले महीने के आखिरी रविवार (Sunday) को ही मन की बात में कहा था कि लद्दाख में हुई झड़प का चीन (China) को उचित जवाब दे दिया गया है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा था कि किसी भी परिस्थिति में भारत माता पर आँच नहीं आने देंगे. 

फिलहाल पीएम मोदी नीमू के एक फॉरवर्ड लोकेशन पर हैं. यहा वो तड़के सुबह ही पहुंच गए थे. यह जगह 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. यह इलाका सिंध नदी (Sindh River) के किनारे पर और जांस्कर रेंज से घिरी हुई बहुत ही दुर्गम जगह है.