बड़ी खबरें

गिद्धौर : कुराव के PDS डीलर पर खाद्यान्न वितरण में अनियमितता का आरोप, उपभोक्ताओं में रोष

Gidhaur News :-   गिद्धौर प्रखंड के रतनपुर पंचायत अंतर्गत पड़ने वाले कुराव गांव के ग्रामीणों ने पीडीएस विक्रेता के अनाज वितरण में अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाया है। वहीं मामले को लेकर इसकी लिखित शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी व खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी से की है।


 कुराव गांव के ग्रामीण राजकुमार रावत, दिनेश रावत, धीरेंद्र मंडल, दीपक कुमार, प्रभाकर कुमार,  राजेश कुमार रावत, प्रदीप रावत, कुमोद कुमार, देवेंद्र रावत, विंदेश्वरी रावत, हरेराम कुमार सहित पीडीएस उपभोक्ताओ ने अपने लिखित शिकायत में कहा है कि पीडीएस विक्रेता विष्णुदेव रावत द्वारा ग्रामीणों के बीच राशन वितरण में घोर अनियमितता बरती जा रही है। तौल से कम राशन देना व अधिक राशि लेना इनकी आदत बन गई है। जिस परिवार में दस यूनिट है तो उन्हें सिर्फ पांच यूनिट का राशन दिया जा रहा है। इसकी शिकायत करने पर पीडीएस विक्रेता अपने संरक्षण का धौंस दिखाते हैं। ग्रामीणों ने कहा कि अगर जल्द ही स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो इसकी शिकायत जिले के वरीय पदाधिकारियों से की जायेगी।

*- कहते है अधिकरी -*

इस संदर्भ में कुमार मनोज, प्रखण्ड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी, गिद्धौर ने बताया है कि उनके द्वारा मामले की जांच कर इसके अग्रेतर कार्रवाई हेतु इसकी रिपोर्ट जिले के वरीय पदाधिकारी को दे दी गई है।

No comments