गिद्धौर की प्रभारी अंचल अधिकारी बनी रिता कुमारी, निवर्तमान सीओ का हुआ तबादला - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, 25 July 2020

गिद्धौर की प्रभारी अंचल अधिकारी बनी रिता कुमारी, निवर्तमान सीओ का हुआ तबादला

Gidhaur News (अभिषेक कुमार झा) :-  राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग (Department of Revenue and Land Reforms ) ने करीब एक महीने बाद फिर से राजस्व व अंचल अधिकारी के ट्रांसफर की संशोधित अधिसूचना जारी कर दी है। इसके अनुसार कई राजस्व अधिकारी व अंचलाधिकारी का तबादला हुआ है। उक्त आदेश को तत्काल प्रवृत्त बताया गया है।

अधिसूचना की माने तो, खगड़िया (Khagariya) गृह जिले से संबंध रखने वाली रीता कुमारी अब गिद्धौर में प्रभारी अंचल अधिकारी का भार संभालेंगी। सुश्री रीता इसके पूर्व बेगूसराय (Begusarai) वीरपुर के अंचल कार्यालय में राजस्व अधिकारी के रूप में पदस्थापित थी। वहीं, गिद्धौर अंचल अधिकारी अखिलेश कुमार सिन्हा को बांका (Banka) के फुल्लीडुमर में प्रभारी अंचल अधिकारी के रूप में पोस्टिंग की गई है।
बता दें, सरकार के विशेष सचिव राधेश्याम साह द्वारा 24 जुलाई को नई अधिसूचना (Notification) जारी हुई है। इसके पहले बीते 27 जून को राजस्व विभाग ने अधिसूचना जारी कर भारी पैमाने पर सीओ और राजस्व पदाधिकारी का तबादला किया था। लेकिन, बाद में सरकार ने उस अधिसूचना पर रोक लगा दी थी। जून माह के अंत में आये अलग-अलग नोटिफिकेशन से 400 से अधिक अधिकारियों के तबादले की जो सूची जारी की गई थी उसमें सीईओ सहित अन्य राजस्व ऑफिसर शामिल थे। तबादले के साथ ही पूरा मामला विवादों में फंस गया था। गौरतलब है कि नई सूची तैयार करने में विभाग को 3 सप्ताह से भी अधिक का समय लग गया। हालांकि, यह बताया जाता है कि नई सूची में पिछले तमाम गड़बड़ियों को सुधार कर दूर कर दिया गया है। 

Post Top Ad