बड़ी खबरें

अलीगंज : अवकाश प्राप्त प्रधानाध्यापक का निधन, संघ ने जताया शोक

Aliganj News :- बिहार राज्य पेंशनर समाज के हलसी प्रखंड सचिव सह सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक अवधेश प्रसाद सिंह के आकस्मिक निधन हो गया। वे 65 वर्ष के थे, उनका निधन देवघर (Deoghar) स्थित  आवास पर बीते शुक्रवार की रात में दिल का दौरा पड़ने से हो गया। उनके निधन की समाचार मिलते ही पेंशनर समाज के लोगों एवं शिक्षक संघ में शोक की लहर फैल गयी। 

उनका पार्थिव शरीर को अलीगंज प्रखंड स्थित पैतृक गांव बहछा लाया गया। जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए हलसी प्रखंड के पेनशनर समाज के दर्जनो लोग उनके पार्थिव को अंतिम दर्शन कर श्रद्धांजलि दी। फिर बहछा गांव में पेनशनर समाज के अध्यक्ष राम चरित्र सिंह की अध्यक्षता में एक शोक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें दो मिनट का मौन रखकर मृत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना किया और शोकाकुल परिजनों को इस दुःख की सहन शक्ति देने के लिए भगवान से प्रार्थना किया।

मौके पर पेनशनर समाज के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, संयुक्त सचिव सुरेश पांडेय, भगीरथ शर्मा आदि लोग मौजूद थे। वही उनके निधन पर कांग्रेस के राज्य प्रतिनिधि सुधीर प्रसाद सिंह, समाजसेवी सह कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र पासवान उर्फ गुरु जी, अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना ने भी उनके निधन पर शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि उनका पैतृक घर बहछा था, लेकिन वे +2 हाईस्कूल कैनदी ( सिंहपुर) में एच एम (HM) के पद पर रहकर शिक्षा परोसने का कार्य किये और सेवानिवृत्त होने पर भी उनके कार्यकुशलता व व्यवहार को देखते हुए वहां के लोगों ने बिहार राज्य पेनशनर समाज के हलसी प्रखंड सचिव के पद पर कार्यरत थे। उनका अंतिम संस्कार शनिवार को सिमरिया घाट पर किया गया।

No comments