बड़ी खबरें

अलीगंज में पंसस की बैठक : जल संरक्षण पर बल व गैरहाजिर बाबुओं से जबाव तलब

अलीगंज (चंद्र शेखर सिंह) :- प्रखंड के अंबेडकर भवन में मंगलवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख पिंकी देवी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में समिति सदस्यो ने अनुपस्थित अधिकारियों से जबाव तलब करते हुए नाराजगी जताई। बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ मो. शमशीर मलिक ने बताया कि जल संरक्षण व जल जीवन हरियाली पर पौधरोपन पर विशेष जोर देते हुए कहा कि सभी पंचायतों के प्रतिनिधि योजनाओं पर विशेष कार्य करें। प्रखंड में चल रहे विकास कार्यो के दौरान वितीय वर्ष 20-21 के लिए मनरेगा के योजनाओ का अनुमोदन किया गया। इसके अलावा पंचायत स्तर पर राशन के लिए नाम जोडने एवं बाहर से आये प्रवासी मजदूरों के जाब कार्ड  बनाने के लिए शिविर लगाये जाएंगे ।जिसमें इच्छुक मजदूर अपना आवेदन दे सकते हैं।बीडीओ ने पंचायत प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए बताया कि 15 वें वित से सरकारी भवनों, शमसान घाट आदि की प्राथमिकता दे। बैठक में विभिन्न योजनाओं की सूची पंचायत प्रतिनिधियों से मांग की गई।
बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा भी गयी। प्रखंड प्रमुख ने बैठक में उपस्थित नही होने वाले अधिकारियों से जबाव तलब करते हुए कहा कि वे कारण बतायें कि पंचायत समिति की बैठक में बिना सूचना क्यो अनुपस्थिति रहे। उन्होंने कहा कि आखिर सूचना के बाद भी कई अधिकारियों बैठक से अनुपस्थित रहना घोर लापरवाही व मनमानी करने के साथ विकास योजनाओं में उदासीनता को दर्शाता है। उन्होंने बैठक से अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों से बीडीओ को नोटिस करने का निर्देश दिया। बैठक में उपस्थित प्रमुख ने पुरसंडा पंचायत में हो रहे विकास योजनाओं में संवेदक द्वारा घटिया काम करवाने एवं कार्यो में अनियमितता बरते जाने की शिकायत करते हुए कहा कि पंचायत में हो रहे विकास योजनाओं में कही भी बोर्ड नही लगाया गया है। साथ ही मास्क व साबुन वितरण में पंचायत प्रतिनिधि के द्वारा मनमानी किया गया है। बैठक में विभिन्न विकास योजनाओं एवं समस्याओ पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया।
मौके पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी नागेन्द्र पूर्वे , अंचलाधिकारी अरविंद कुमार,पंचायत समिति सदस्य विजय यादव, मुखिया दिलीप रावत, मो ओवैदुलाह के अलावे कई पंचायत समिति सदस्य , मुखिया के अलावे अधिकारी मौजूद थे।


No comments