बड़ी खबरें

जमुई : जिलेभर के विद्यार्थियों ने नई शिक्षा नीति का किया मुक्तकंठ से स्वागत, पहल को सराहा



Jamui News (अभिषेक कुमार झा) :-  

भारत के शैक्षणिक ढांचा में बदलाव करने के लिए नए शिक्षा नीति को मंजूरी मिल गयी है। बीते दिन इसकी घोषणा होते ही विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे। कई विद्यार्थियों ने इस नीति का मुक्तकंठ से स्वागत करते हुए इसे सराहा है। 
   - - - - - - 


 नई शिक्षा नीति एक सकारात्मक कदम है। पाठ्यक्रम में बहु स्तरीय प्रवेश और निकास के विकल्प से छात्रों को विकल्प मिलेंगे और उन पर अब बोझ नहीं पड़ेगा।
    - रिया राठौर, व्यवसाय प्रबंधन, प्रथम वर्ष
  - - - - -


नई शिक्षा नीति से हमारे शिक्षा में बहुत ही बदलाव आएंगे। हमें तरह-तरह की नई जानकारियां सीखने को मिलेगी। इससे हमारी बौद्धिक क्षमता का विकास होगा और हम देश दुनिया में अपने आप को कुछ अलग पेश कर पाएंगेज़ जिससे हमारी यह शिक्षा नीति हम विद्यार्थियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।
    - सत्यम कुमार, छात्र, पार्ट 2

-

नई शिक्षा नीति की मंजूरी छात्रहित में सरकार की एक सकारात्मक पहल है। इस नीति का स्वागत। पाठ्यक्रम में बहु स्तरीय प्रवेश और निकास के विकल्प से छात्रों को विकल्प मिलेंगे और उन पर अब बोझ कम पड़ेगा।
    -   सिमरन कुमारी, छात्रा, पार्ट3, केके एम कॉलेज जमुई।


 
  कैबिनेट द्वारा स्वीकृत नई शिक्षा नीति का मैं हार्दिक स्वागत करता हूँ। नए भारत की आकांक्षाओं को गतिमान करने में यह नीति कारगर सिद्ध होगी। भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए यह युवाओं को उचित संबल व तैयारी उपलब्ध कराएगी जिससे वे आने वाले भविष्य के लिए तैयार हो सकें, ऐसी आशा हम सबको है।

उज्वल आर्य, छात्र

No comments