बड़ी खबरें

शहीद मंगल पांडेय की अलीगंज में मनायी गयी जयंती, लोगों ने किया नमन

Aliganj News :- रविवार को प्रखंड के अलीगंज बाजार में युवा नेता महेश सिंह राणा की अध्यक्षता में 1857 की क्रान्ति के नायक भारतीय स्वाधीनता संग्राम के अग्रणी योद्धा शहीद मंगल पांडेय की 139 वीं जयंती सामाजिक दुरी को ध्यान में रखते हुए मनायी गयी। सर्व प्रथम लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हे नमन किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।
ऑल इंडिया कांग्रेस वर्कर्स के जमुई जिलाध्यक्ष समाजसेवी धर्मेद्र पासवान उर्फ गुरू जी ने कहा कि 1857 की क्रान्ति के नायक और अंग्रेजी हुकूमत को चुनौती देकर और अपने प्राणों की आहुति वे हमें अंग्रेजों के चंगुल से मुक्त कराने में अहम भूमिका निभाई जो कभी भुलाया नहीं जा सकता है। वे आज भी अमर हैं और हमलोगों के प्रेरणा के स्रोत भी है। 

अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना ने कहा कि अमर शहीद मंगल पांडेय ने अपने जीवन को न्योछावर कर गुलामी की जंजीरों से मुक्त से मुक्त कराया और हंसते-हंसते फांसी की तख्ता पर झूलना स्वीकार किये और आज हमलोंग आजाद हैं। मौके पर किसान श्री धर्मेद्र कुशवाहा ,चंद्रशेखर आजाद,विक्रमादित्य,नगीना चंद्रवंशी ,अशोक कुमार, आनंद लाल पाठक रविशंकर सिंह सहित दर्जनो लोग मौजूद थे।

No comments