बड़ी खबरें

गिद्धौर के तमाम ATM में सेनेटाइजर नहीं, संक्रमण के खतरे से घिरे उपभोक्ता

Gidhaur News (अभिषेक कुमार झा) :-  कोरोना को लेकर लागू लॉक डाउन की घोषणा और प्रशासनिक सख्ती के बाद प्रखण्ड क्षेत्र में लगे एटीएम पर रुपए निकालने के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ उमड़ने लगी है। ऐसे में पैसा निकासी करने के लिए आये हुए लोग मानकों का पालन किए बिना ही एटीएम से पैसे निकालने के लिए मारामारी करते नजर आये।


गिद्धौर में लगे 6 एटीएम में से झाझा मुख्यमार्ग स्थित इंडिया न. 1 एटीएम, इंडियन बैंक एटीएम व एसबीआई एटीएम मुख्य रूप से उपयोग में रहती है। उक्त किसी भी एटीएम पर प्रबंधन द्वारा सेनेटाइजर की व्यवस्था नहीं हैं। उपभोक्ता बिना ग्लव्स के ही एटीएम मशीन का उपयोग करते नजर आ रहे हैं। यहां तक कि कतार में पैसे निकासी को पहुंचे उपभोक्ता सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं करते हैं। इतना ही नहीं, एटीएम परिसर व केबिन में उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए बैनर पोस्टर तक नहीं लगाए गए हैं। प्रखंड मुख्यालय होने के कारण 22 गांवों के लोग यहां बैंक संबंधित कार्य के लिए पहुंचते हैं, ऐसे में नगद निकासी को लेकर एटीएम पहुँचने वाले उक्त उपभोक्ताओं में इस वजह से कोरोना के संक्रमण का खतरा बना रहता है। उपभोक्ताओं ने बताया कि न तो यहां सेनेटाइजर की व्यवस्था रहती है और नही एटीएम को नियमित रूप से सेनेटाइज ही किया जाता है।
बता दें, सामाचार लिखे जाने तक गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र भर में कोरोना के 5 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, ऐसे में एटीएम में लगने वाले भीड़ और प्रबंधन की लापरवाही भी कोरोना संक्रमण का वाहक बन सकती है।

No comments