बड़ी खबरें

जमुई : मनाया गया एबीवीपी का स्थापना दिवस, किया गया पौधरोपण

जमुई : स्थानीय कोचिंग सेंटर के परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bhartiya Vidyarthi Parishad) का स्थापना दिवस राष्ट्रीय छात्र दिवस (National Students Day) के रूप में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में परिषद के नगर अध्यक्ष शैलेश कुमार (Shailesh Kumar), जिला प्रमुख राजीव रंजन (Rajiv Ranjan), नगर मंत्री राहुल सिंह (Rahul singh)  द्वारा परिषद का झंडा तोलन कर कार्यक्रम शुरू किया गया। परिषद के स्थापना दिवस के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया तथा वृक्षारोपण भी किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के करण साह और आजाद राय ने किया। वही संबोधित करते हुए परिषद के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य कुंदन यादव और राहुल सिंह ने कहा कि स्वाधीनता के पश्चात अपने भारत देश की हजारों वर्ष की गौरवशाली एवं वैभव संपन्न परंपराओं को ध्यान में रखकर उसे पुनः आधुनिक विकसित एवं परिस्थिति जन्य से मुक्त करने का सपना सारा देश देख रहा था, उसी समय कुछ युवाओं ने इन सपनों को साकार करने के लिए देश के महाविद्यालय (Collage) एवं विश्वविद्यालय (University) परिसर को अपना केंद्र बिंदु मानकर गतिविधियां प्रारंभ की। इन्हीं गतिविधियों का देशव्यापी खुला मंच 9 जुलाई 1949 को विधिवत एक छात्र संगठन के रूप में पंजीकृत हुआ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नाम से। जाना गया और तब से आज तक देश और छात्र के लिए लगातार संघर्ष करते हुए आ रही है विद्यार्थी परिषद।

नगर अध्यक्ष शैलेश कुमार, जिला प्रमुख राजीव रंजन ने कहा कि विद्यार्थी परिषद की सबसे बड़ी उपलब्धि है कि उसने देश को ऐसा छात्र संगठन दिया जो कई वर्षों की साधना में तप कर तैयार हुआ है। छात्रों का ऐसा संगठन जो लगातार कई युवा पीढ़ियों को देश एवं समाज के प्रति जागृत करता आया है तथा भविष्य की पीढ़ियों के साथ भी चल कर उन्हें ऐसी प्रेरणा एवं कार्य करने का अवसर देने की क्षमता रखता है।

मौके पर सोशल मीडिया प्रमुख पप्पू यादव, राज बब्बर राठौड़, ध्रुव कुमार, युवराज कुमार, केशव सिंह,रतन सिंह, सुधांशु सिंह, आंनद कुमार, शुभम कुमार, उज्वल आर्य, गौतम कुमार, दिवाकर कुमार एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

No comments