बड़ी खबरें

गिद्धौर : श्रावण की दूसरी सोमवारी में कोरोना पर भारी पड़ा शिवाराधना

【 Gidhaur News / अभिषेक कुमार झा 】 :~ कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन घोषित प्रतिबंध की वजह से श्रावण के दूसरी सोमवारी में कई भक्तों को शिवालयों में जलाभिषेक करने का सौभाग्य नहीं मिल सका। हालांकि गिद्धौर स्थित बाबा बूढ़ानाथ मंदिर, पञ्चमन्दिर, त्रिपुर सुंदरी मन्दिर आदि के पट सोमवार को खुले पाए गए, जहां भक्त ने पहुंचकर शिवाराधना की।


बता दें, प्रशासनिक स्तर पर कोरोना महामारी को लेकर मंदिरों में भीड़ भाड़ की अनुमति नहीं है, इसके बावजूद सावन की दूसरी सोमवारी को मंदिर शिवालयों में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालु में उत्साह देखा गया। हालांकि इस कोरोना संक्रमण काल में कई लोग घरों में बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना को लेकर लिए तैयारी में जुटे हैं, श्रावण मास की दूसरी सोमवारी पे गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के तमाम शिवालयों में  सुबह से ही शिव भक्तों की भीड़ लगी रही। जिससे शिवालयों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही हो पाया , इसको लेकर संक्रमण का खतरा भी बरकरार ही है।


 बताते चले कि प्रखंड क्षेत्र के अधिकांशतः देवालय सड़क किनारे ही हैं, जहां प्रशासनिक अधिकरियों की गाड़ियो का आना जाना लगा रहता है। बावजूद इसके इस ओर सख्ती न किये जाने से संक्रमण के खतरे को यहां बढ़ावा मिल रहा हैl

No comments