बड़ी खबरें

जमुई : जिले में हुआ कोरोना विस्फोट, एक साथ 23 संक्रमित, संख्या 198 हुई

Jamui News / अभिषेक कुमार झा】:- जमुई जिले में सोमवार को कोरोना के आंकड़े ने लम्बी छलांग लगाई दी है। सदर प्रखंड से सबसे अधिक 22 संक्रमित मिले है व 1 अन्य जगहों से है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को कोरोना संक्रमित के 23 नये मामले की पुष्टि की है।


जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के डीपीएम सुधांशु नारायण लाल ने बताया कि सोमवार को जिले में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में  22 सदर प्रखंड के शहरी से  ही हैं। उक्त सभी मरीज ईवीएम वेयर हाउस के कर्मी हैं। बता दें, अब तक के आकड़ों में सबसे अधिक संक्रमित मरीज सदर प्रखण्ड से ही रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग उक्त सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों के  ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रही है। इसके साथ ही चिन्हित लोगों के सैंपल कलेक्शन पर भी कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने बताया कि अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 198 पहुंच गई है। वहीं अब तक 84 लोग स्वस्थ होकर अपने घर को जा चुके हैं। 
बता दें, बीते दिन से लगातार  संक्रमित की संख्या बढ़ रही है।  जमुई से 92, झाझा से 26, बरहट से 17, खैरा से 17 , चकाई से 10 , लक्ष्मीपुर से 9,  सिकंदरा से 7, अलीगंज से 6,  सोनो से 9 व गिद्धौर से 4 कोरोना मामले सामने आ चुके हैं।
बता दें, अब तक जिले में मात्र एक ही कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई है। जबकि बाकी सभी संक्रमित इंडपे आईटीआई, तथा गिद्धौर के स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य के केन्द्र में इलाजरत हैं। सभी के स्वास्थ्य में सुधार देखा जा रहा है।
इधर, जिले में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों से जिले वासी काफी दहशत के माहौल में जी रहे है। जबकि जिला प्रशासन द्वारा घोषित लॉक डाउन को लेकर पुलिस की गश्ती जारी है। हालांकि, कोरोना संक्रमण की चेन और बढ़ते ग्राफ पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग फ्रॉन्ट फुट पर मोर्चा संभाले है, बावजूद इसके जिले में कोरोना कहर बनकर अपनी पैर फैलाते जा रहा है।

No comments