Header Ad

header ads

अलीगंज : प्रतिभा ने नवोदय के प्रवेश परीक्षा में मारी बाजी, प्रखंड का नाम किया रौशन

अलीगंज | कौन कहता कि आसमान में सुराग नही होते, एक पत्थर दिल से उछालो यारों। इस कहावत को सच कर दिखाया है, जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड के बालाडीह गांव की एक स्टुडियो संचालक की बेटी प्रतिभा ने। प्रतिभा ने नवोदय परीक्षा में उतीर्ण होकर न सिर्फ गुरु व माता-पिता का नाम रौशन किया है बल्कि पुरे क्षेत्र को गौरान्वित होने का अवसर दिया।

सीमित संसाधनों के बीच पिता की आर्थिक तंगी देखते हुए रात दिन कड़ी मेहनत कर इस नन्हे परिन्दें ने मंजिल की बुलंदियो को परास्त करने हेतु उडान भरने की जो कोशिश की है, वह वास्तव में सराहनीय है। बताते चलें कि अलीगंज प्रखंड के नक्सल प्रभावित पुरसंडा पंचायत अंतर्गत बालाडीह गांव निवासी होनहार प्रतिभा के पिता छोटे से कस्बे अलीगंज बाजार में महिमा फैशन स्टुडियो चलाकर अपने बच्चे की पठन-पाठन व परिवार का भरण-पोषण करते है। पहली कक्षा से ही प्रतिभा की पढ़ाई एक नीजी स्कूल से हुई है। साथ ही इनके माता ज्योतिमणि ने इनकी सफलता के पीछे काफी मेहनत करती रहती थी और अपने शिक्षित होने का अनुभव अपने पुत्री के बीच शेयर कर मनोबल को उपर उठाने का काम करती रहती थी। इनकी सफलता पर प्रतिभा की माता पिता ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। 

इस नन्ही परी की नवोदय प्रवेश परीक्षा में सफल होने पर शशिशेखर सिंह मुन्ना, कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र पासवान, गुरुजी, किसान धर्मेन्द्र कुशवाहा, सिंघेश्वर महतो, अनिल यादव, चंद्रशेखर आजाद ने खुशी प्रकट करते हुए कहा कि अब बेटों से कम नही बेटियां, जो हर क्षेत्र में सफल होकर परिवार के साथ इलाके को भी गौरान्वित कर रही है।