Header Ad

header ads

सोनो : अपहरण कांड का हुआ उद्भेदन, गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार



Sono (न्यूज़ डेस्क)  :- रविवार को झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से  पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि बीते एक मार्च को थाना क्षेत्र के  ढोंढ़री पंचायत के अमझरी निवासी ग्रामीण चिकित्सक डॉ. सुनील बरनवाल का अपहरण नरगंजो के सोनू बरनवाल गिरोह ने किया था। पुलिस ने इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। 


उन्होंने बताया कि ग्रामीण चिकित्सक द्वारा अपहरण में शामिल सदस्यों का हुलिया पुलिस को बताया था। गुप्त सूचना के आधार पर रविवार तड़के सुबह नरगंजो के जंगल से भदवरिया निवासी जॉन किस्कु को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में जॉन ने उक्त कांड में नरगंजो निवासी गुड्डू टुड्डू की संलिप्तता बताई, जिसके बाद तत्काल पुलिस ने गुड्डू को भी नरगंजो स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही दोनों की निशानदेही पर भदवरिया जंगल से उक्त कांड में उपयोग में लाया गया एक देसी कट्टा व एक कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया है। गिरफ्तारी में थानाध्यक्ष राजेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक मृत्युंजय कुमार पंडित व सीआईएटी के जवान शामिल थे।
एसडीपीओ ने बताया कि गिरोह में छह सदस्य शामिल हैं व गिरोह का मुख्य सरगना नरगंजो निवासी सोनू बरनवाल है जो फिलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर है। सोनू पर हत्या, डकैती, अपहरण से जुड़े कई आपराधिक रिकॉर्ड झाझा, बांका, देवघर थाने में दर्ज हैं। वहीं उसके नक्सलियों से भी सांठगांठ होने की बात सामने आ रही है। गिरोह में नरगंजो का मंटू यादव सहित दो अज्ञात भी शामिल है। जॉन व गुड्डू की गिरफ्तारी हो चुकी है। साथ ही अन्य आपराधिक रिकॉर्ड की जांच की जा रही है। उन्होने बताया कि जॉन की भी नक्सलियों से सांठगांठ की बात सामने आ रही है।