बड़ी खबरें

Breaking News : देश में 3 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन, पीएम मोदी ने दिए यह निर्देश


अक्षय कुमार,
सेंट्रल डेस्क : सुबह 10 बजे देश को संबोधित करते हुए में पीएम मोदी ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा एलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन की सीमा अब 3 मई तक बढ़ा दी गई है. 3 मई तक सभी देशवासियों को लॉकडाउन में ही रहना होगा. इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है, जैसे हम करते आ रहे हैं.

अपने संबोधन में उन्होंने देश की जनता से आग्रह किया कि :
- बुजुर्गों का खास ध्यान रखें
- लॉकडाउन,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क पहनें
- आयुष मंत्रालय के निर्देशों का पालन
- आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप डाउनलोड करें 
- गरीब परिवार की मदद करें
- किसी को नौकरी से ना निकालें
- कोरोना योद्धाओं का सम्मान करें

उन्होंने सभी देशवासियों से ये प्रार्थना की है कि अब कोरोना को हमें किसी भी कीमत पर नए क्षेत्रों में फैलने से रोकना है. स्थानीय स्तर पर अब एक भी मरीज बढ़ता है तो ये हमारे लिए चिंता का विषय होना चाहिए.

पीएम ने आगे कहा कि आप देश की खातिर, एक अनुशासित सैनिक की तरह अपने कर्तव्यों को निभा रहे हैं. हमारे संविधान में जिस We the People of India की शक्ति की बात कही गई है, वो यही तो है. बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव आंबेडकर की जन्म जयंती पर, हम भारत के लोगों की तरफ से अपनी सामूहिक शक्ति का ये प्रदर्शन, ये संकल्प, उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है.

आगे उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग से बहुत लाभ मिला है. आर्थिक नुकसान से कहीं बढ़कर भारत वासियों का जीवन है. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि विभिन्न मंत्रालयों से हुई चर्चा और जनता द्वारा दी गई सुझावों को देखते हुए लॉकडाउन की सीमा बढ़ाने का निर्णय लिया गया.
gidhaur.com आपसे आग्रह करता है कि अपने लिए, अपने परिवार के लिए, अपने देश के लिए घर में रहें. सामाजिक दूरी बना कर रखें. किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न होने पर अपने जिले के हेल्पलाइन नम्बर पर संपर्क करे. आशा रखें हम यह जंग बहुत जल्द जीतेंगे.