बड़ी खबरें

गिद्धौर : बैंकों में नहीं घट रही पेंशनधारियों की भीड़, लॉक डाउन व सोशल डिस्टनसिंग बेअसर

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

कोरोना वायरस (covid 19) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) के लिए बैंकों द्वारा किया जा रहा प्रयास भीड़ के आगे विफल साबित हो रहा है। कोरोना की श्रृंखला (chain) को तोड़ने के लिए अस्तित्व में लाया गया सोशल डिस्टेनसिंग गिद्धौर के तमाम बैंकों के आगे दम तोड़ रहा है। दरअसल खाते में मिली पेंशन (pension) के निकासी के लिए सुबह 9 बजे से ही पेंशन धरियो की जमात लगनी शुरू हो गयी।

गिद्धौर के बैंकों का नजारा

सोमवार को गिद्धौर के ग्रामीण बैंक, इंडियन बैंक (Indian Bank), बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India), यूको बैंक रतनपुर, सहित बैंक ऑफ बड़ोदा (Bank of Baroda) महुली शाखा में जमा निकासी करने वालों की जमात बैंक के प्रवेश द्वार पर लगी दिखी। लोग भीड़ लगाकर बैंक में प्रवेश के लिए अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए। ऐसे लोगों को निर्देशित करते हुए न तो प्रशासन की ओर से भी कोई पहल देखी गयी और न ही बैंक कर्मी ही इस ओर कोई ठोस कदम उठा रहे।
हालांकि बैंकों के बाहर प्रशासन द्वारा गार्ड तैनात किए गए हैं, लेकिन लोगों के हुजूम को नियंत्रित करने में इनकी क्षमता पस्त होती दिख रही है ।

गिद्धौर स्थित बैंक ऑफ इंडिया में सोशल डिस्टनसिंग का हाल

 बैंकों के अंदर  कुछ लोगों को प्रवेश दिया गया, जबकि अन्य लोग बाहर एक साथ भीड़ लगाकर खड़े दिखाई दिए । लोगों के इस आपाधापी के बीच सामाजिक दूरी असरहीन रही।  ऐसे में दो माह की पेंशन पाने के लिए पेंशनधारियों की जद्दोजहद में संक्रमण फैलने के आसार बढ़ जाते हैं । प्रशासन सख्त है, बैंक प्रबंधन भी अलर्ट है पर पेंशनधारियों की बेबशी के आगे कोरोना का भय बौना लग रहा है।