बड़ी खबरें

गिद्धौर के संसारपुर में डीलर के खिलाफ उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन, जानिए क्या है मामला

 【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

एक ओर जहां सरकार लॉक डाउन की परिस्थितियों में मुफ्त अनाज वितरण की योजना को धरातल पर उतारने की दिशा में काम कर रही है वहीं दूसरी ओर पीडीएस दुकानदार इस मंदी में गरीबों के आर्थिक सोषन का मामला सरकारी तन्त्र पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा।


मामला है गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के संसारपुर स्थित महादलित टोले का जहां के ग्रामीणों ने केतरु नवादा पीडीएस डीलर गुड्डू कुमार पर निर्धारित मूल्य से अधिक राशि लेकर राशन देने का आरोप लगाया है।   जब इसकी सूचना एसडीओ व एमओ को gidhaur.com टीम द्वारा देने का प्रयास किया गया तो उन्होने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा।
इधर, राशन के लिए सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य  को ताख पर रखकर डीलर द्वारा मनमाने दर पर राशन का वितरण का विरोध कर रहे अंत्योदय एवं पीएचएच कार्ड धारी महादलित टोले की बसंती देवी, बच्ची देवी, दुलारी देवी, धर्मेंद्र तुरी, नरेश तुरी, अनिता देवी, इन्द्र देव तुरी, रेबिया देवी सहित दर्जनों उपभोक्ताओं ने बेबशी जाहिर करते हुए कहा कि जन वितरण प्रणाली दुकानदार गुड्डू कुमार, सरकार द्वारा तय दर से अधिक राशि लेकर अनाज दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि इसके पूर्व सेवा ग्राम पंचायत के मुखिया परमेश्वर पंडित द्वारा डीलर को नियमित व सुचारू रूप से  अनाज वितरण करने के निर्देश दिए थे, बावजूद इसके  सरकारी दर से अधिक राशि लेकर अनाज देने से हम गरीब वर्ग इस मंदी में आर्थिक रूप से शोषित हो रहे हैं।
इस मामले से क्षुब्ध पीडीएस उपभोक्ताओं ने जिला प्रशासन से डीलर के विरुद्ध उचित कार्रवाई करने की मांग की है, ताकि पीडीएस का संचालन सरकारी मानकों के अनुरूप हो सके।