बड़ी खबरें

गिद्धौर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में है ग्लव्स का आभाव, संक्रमण का है खतरा

गिद्धौर : एक ओर जहां कोरोना के कहर से आमजन त्रस्त है, वहीं, सावधानी, सुरक्षा और सतर्कता को लेकर स्वास्थ्य विभाग कहीं न कहीं लापरवाह नजर आ रहा है।
बात हो रही है, गिद्धौर स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की, जहां बीते दिन पहुंचने पर न तो किसी कर्मी के हाथों में ग्लव्स था न मास्क। यहां तक कि पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरूप चौधरी बीना ग्लव्स के दिखे। पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि विभाग ने अस्पताल को ग्लव्स उपलब्ध नहीं कराया है। अस्पताल में ग्लव्स का अभाव है। विभाग से मांग की गई है। उपलब्धता के अनुसार सभी कर्मियों को प्रयोग के लिए दिया जाऐगा।
बताते चले कि, परवान चढ़ रहे कोविड-19 जैसे महामारी में ये गैर जिम्मेदार कार्य आम जन में भय उतपन्न कर रहा है। ऐसे में यदि अंजाने में एक भी संक्रमित व्यक्ति अस्पताल कर्मी के सम्पर्क में आते हैं तो ये लापरवाही पूरे गिद्धौर के लिए परेशानी का सबब बन जायेगा।

अपील!
क्षेत्र का सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला पोर्टल gidhaur.com स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों से अपील करता है कि कोरोना से बचाव हेतु तमाम स्वास्थ्य केंद्रों में मास्क, ग्लव्स व आवश्यक प्रयोग में आने वाली वस्तुओं को उपलब्ध कराए ताकि संक्रमण के बढ़ते ग्राफ पर विराम लग सके।