बड़ी खबरें

सोनो : कोरोना काल में CRPF कर रही है सामाजिक दायित्वों का निर्वहन

सोनो (SONO) :- करोना संक्रमण से बचाव को ले इस कोरोना संकट काल में सीआरपीएफ 215 बटालियन के कमांडेंट मुकेश कुमार के निर्देश पर सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत लगातार नक्सल प्रभावित इलाकों में अधिकारियों व जवानों के द्वारा लगातार सैनिटाइजर का छिड़काव व जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

 इसी कड़ी में गुरुवार को थानाक्षेत्र के बटिया में  तैनात ई/215 बटालियन के कैंप  कमांडर  निरीक्षक प्रेमराज व जवानों ने दहियारी पंचायत के गिद्धाडीह, भेड़िया, कुराबा,  तेलियादह, दहियारी के निजी घरों में स्प्रे के द्वारा सोडियम हाइपोक्लोराइट (सैनिटाइजर) का छिड़काव किया, तो दूसरी और एफ/215 बटालियन महेश्वरी के कैंप कमांडर निरीक्षक जीडी सान्तनु कुमार नायक एवं जवानों ने मुखिया अजय कुमार सिंह की उपस्थिति में बाघाकेवाल गांव सहित रास्ते मंदिर एवं चौराहों पर स्प्रे मशीनों के द्वारा  सोडियम हाइपोक्लोराइट (सैनिटाइजर) का छिड़काव किया गया। साथ ग्रामीणों के बीच फेस मास्क, डिटॉल साबुन एवं हैंड सैनिटाइजर का वितरण कर कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाया।

मौके पर कैंप कमांडर ने सभी ग्रामीणों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर आवश्यक सावधानियां बरतने की जानकारी देकर लोगों से अनावश्यक अपने घरों से बाहर नही निकलने, मास्क का उपयोग करने, बार-बार अपना हाथ साबुन से धोते रहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि 215 बटालियन सीआरपीएफ सिर्फ देश सेवा के लिए ही नहीं अपनी ड्यूटी करती है बल्कि मानव सेवा के लिए भी सदैव तत्पर है। सीआरपीएफ आम जनता के सुख दुख में हमेशा साथ है और आगे भी रहेगा।