बड़ी खबरें

गिद्धौर : सम्मानजनक वार्ता होने तक हड़ताल रहेगा जारी, शिक्षक संघ ने लिया फैसला

गिद्धौर/जमुई (न्यूज़ डेस्क) :-  बिहार सरकार के द्वारा बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के साथ सम्मानजनक वार्ता किए जाने तक जमुई जिला के सभी शिक्षक हड़ताल में डटे रहेंगें ।


उपरोक्त निर्णय मंगलवार को हड़ताल के 72वें दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रवि कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिला और प्रखंड कमिटि के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में ली गई है । वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने हड़ताल की सफलता को लेकर कई निर्देश दिए । वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष रवि कुमार यादव ने बताया कि सभी प्रतिनिधियों ने एक सुर में निर्णय लिया है कि यह हड़ताल बिना वार्ता के टूटने वाली नहीं है। साथ ही जमुई जिला के सभी प्रतिनिधियों ने अंतिम दम तक 28 संघों से बनी बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के निर्णय का पालन करते रहने का संकल्प भी लिया है। जिलास्तरीय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से छह प्रखंड के शिक्षकों के डीपीई का एरियर, नवप्रशिक्षित शिक्षकों का एरियर, दो साल पहले प्रशिक्षित हो चुके शिक्षकों के ग्रैड पे का एरियर सहित हड़ताल के पूर्व के सभी प्रकार के एरियर का शीघ्र भुगतान करने की मांग जिला शिक्षा पदाधिकारी से की गई ।


 बैठक का संचालन कोषाध्यक्ष राजीव वर्णवाल ने किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में संघ के जिला महासचिव जयप्रकाश पासवान,जिला वरीय उपाध्यक्ष संजीव कौशिक,जिला उपाध्यक्ष युगल किशोर यादव,जितेश सिंह,मुरारी शर्मा,जिला सचिव संतोष सिंह,सुनील कुमार(अलीगंज),खैरा अध्यक्ष भोला कुमार,जमुई अध्यक्ष उत्तम सिंह,बरहट अध्यक्ष महेश शर्मा, लक्ष्मीपुर अध्यक्ष लक्ष्मी यादव, गिद्धौर अध्यक्ष बशिष्ठ यादव,झाझा अध्यक्ष मनोज रंजन, सोनो अध्यक्ष लखन मंडल,चकाई अध्यक्ष प्रमोद कुमार,सिकंदरा से विवेकानंद सिंह सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।