बड़ी खबरें

जमुई : जेडीयू का संकल्प, हर गरीब परिवार को मिलेगा राशन

जमुई : कोरोना को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन-2 का आज 16 वां दिन है। भले ही सरकार ने 20 अप्रैल से लॉकडाउन-2 में कुछ छूट दी हो लेकिन दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूरों की हालत में सुधार नहीं हो पाया है। अभी पर वैसे कई गरीब परिवार हैं जिनके घरों में खाने की समस्या बरकरार है। यही कारण है कि बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह जमुई जेडीयू के जिलाध्यक्ष दामोदर रावत के निर्देश पर गरीब परिवारों के बीच राशन वितरण का कार्य पिछले एक महीने से लगातार जारी है।

बुधवार को जेडीयू जिलाध्यक्ष के निर्देश पर झाझा विधानसभा के लक्ष्मीपुर प्रखंड के तीन पंचायतों के करीब 300 गरीब परिवारों के बीच राशन का वितरण किया गया। लक्ष्मीपुर प्रखंड के नजारी, बंगरडीह और अनन्दपुर पंचायतों में गरीब परिवारों के बीच घर-घर जाकर राशन मुहैय्या कराया गय़ा।

गरीब परिवारों के बीच राशन वितरण का कार्य जेडीयू नेता राजीव रावत की मौजूदगी में किया गया। इन पंचायतों में गरीब और महादलित परिवार के बीच राशन वितरण के होने से परिवार के सदस्यों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
जेडीयू नेता राजीव रावत का कहना है कि जेडीयू जिलाध्यक्ष के निर्देश पर संपूर्ण झाझा विधानसभा क्षेत्र में गरीब परिवारों को चिन्हित कर उनके बीच राशन वितरण का कार्य बदस्तूर जारी है।

उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने के अंदर झाझा विधानसभा क्षेत्र के करीब 3000 गरीब परिवारों को राशन मुहैय्या कराया जा चुका है। साथ ही अभी भी वैसे गरीब परिवारों का पहचान करने का कार्य जारी है जिन्हें सही मायने में राशन की जरुरत है। उन्होंने कहा कि अब तक करीब 300 क्विंटल चावल के साथ-साथ अन्य सामग्रियों का वितरण किया जा चुका है।

जेडीयू नेता राजीव का कहना है कि जेडीयू के सदस्य पूरे जिले में न केवल गरीब परिवारों की सेवा में लगे हैं बल्कि कोरोना से बचाव को लेकर जेडीयू सदस्य जागरुकता अभियान भी चला रखा है। उन्होंने कहा कि जरुरतमंद लोगों के बीच कोरोना से बचाव को लेकर मास्क, सेनिटाइजर और साबुन का भी वितरण किया गया है।