बड़ी खबरें

ललमटिया पहाड़ी के शिव मंदिर में प्रतिमा को शरारती तत्वों ने तोड़ा



★ तनावपूर्ण है गांव का माहौल, तन्मयता से पड़ताल में जुड़ी है प्रशासन


सोनो (जमुई)  :- प्रखंड के सारेबाद गांव में ललमटिया पहाड़ी पर स्थित शिव पार्वती मंदिर में शरारती तत्वों द्वारा तोड़े जाने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को सूचना दी। सुचना पाते ही एसडीओ लखीन्द्र पासवान व झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन दलबल के साथ घटनास्थल पर पहूंचे और  मामले की पड़ताल की।
इधर, एसडीओ लखीन्द्र पासवान ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया और बताया कि कोरोना वायरस के वैशश्विक महामारी से लोगों ध्यान हटाने के लिए असमाजिक शरारती तत्वों ने शुक्रवार को रात में प्रतिमा को तोडफ़ोड़ किया गया है। ऐसे शरारती तत्वों के लिए पुलिस अनुसंधान में जुटी है। उनपर कार्रवाई होगी।
इधर, ग्रामीणों ने बताया है कि  शिव मंदिर के पुजारी प्रत्येक दिन की तरह शनिवार को पूजा अर्चना के लिए ललमटिया पहाड़ी मंदिर गये तो देखा कि असमाजिक शरारती तत्वों द्वारा  शिवलिंग व माँ पार्वती के प्रतिमा तोड़े गये हैं। पुजारी बिना पूजा किये गांव में आकर सभी लोगों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद लोगों ने ललमटिया पहाड़ी मंदिर देखने गए और देखकर उग्र हो गए।
फिलहाल मंदिर में पूजा अर्चना बंद हो गई है और जैसे ही लॉक डाउन होगा  फिर प्राण प्रतिष्ठा करके पूजा अर्चना की शुभारंभ किये जायेंगे । पुलिस प्रशासन की ओर से क्षेत्रिय माहौल तनाव मुक्त करने के लिए अस्थायी पुलिस कैंप लगाने की बात कही है। इस अवसर पर खैरा व सोनो प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी अनील कुमार चौवे, इन्सपेक्टर शुशील कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राजेश कुमार, एएसआई चितरंजन कुमार, मृत्युंजय कुमार पंडित , पंचायत के मुखिया प्रतनिधि राजेश कुमार, समाजसेवी व पत्रकार नीरज कुमार आदि लोग उपस्थित थे।